Big News

रायपुर। छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। एडिशनल कमिश्नर जीएसटी अधिकारी IRS अभिनव अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि पूर्व में इन्हें वेयर हाउस के मैनेजिंग डायरेक्टर की जिम्मेदारी भी दी गई थी।

आईआरएस अभिनव पर 300 करोड़ की अनियमितता का आरोप लगा है। जानकारी है कि अधिकारी के खिलाफ वेयर हाउस संचालक मंडल के ही एक सदस्य ने शिकायत की है। बता दें कि अभिनव अग्रवाल छत्तीसगढ़ वेयर हाउस में दो साल से डेपुटेशन में थे। इस दौरान उनपर कई प्रकार की आर्थिक अनियमितताओं के आरोप लगे है।

2020 में सेंट्रल से डेपुटेशन पर उन्हें वेयर हाउस की जिम्मेदारी दी गई थी। इस दौरान विभाग को वह अपनी ही मर्जी से चलाते रहे। विभाग की बैठक महंगे होटलों में कराई जाती थी। जिसकी शिकायत संचालक मंडल के सदस्य ने राज्य सरकार और केंद्र से की।

जिसके पास केंद्र वेयर हाउस और छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से इन अनियमितताओं की जानकारी मांगी गई। तब आनन-फानन में अभिनव अग्रवाल जुलाई 2022 में वापस अपने मूल विभाग दिल्ली लौट गए। इसके बाद पुनः छत्तीसगढ़ में जीएसटी कमिश्नर के पद पर पोस्टिंग लेकर कुछ माह पहले ही लौटे थे कि अब खबर है कि उन्होंने इस विभाग से भी इस्तीफा दे दिया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर