Congress's Preparatory Meeting Before The National Convention - आयोजन को ऐतिहासिक बनाने तैयारियां चल रहीं: सेलजा
Congress's Preparatory Meeting Before The National Convention - आयोजन को ऐतिहासिक बनाने तैयारियां चल रहीं: सेलजा

विशेष संवादाता, रायपुर

कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन पहली बार रायपुर में होने जा रहा है। इसके लिए पार्टी ने आयोजन और स्वागत समिति की घोषणा कर दी है। स्वागत समिति में छत्तीसगढ़ के 114 नेताओं का नाम है। आज कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा मंत्री और कांग्रेस विधायकों के साथ सर्किट हाउस में बैठक कर कीं। इस दौरान राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों पर चर्चा करने के साथ विधायकों को आयोजन को लेकर जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बैठक को लेकर कुमारी शैलजा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि विधायकों के साथ वन टू वन चर्चा नहीं हो पाई थी। आज सबसे विस्तार से बात हो रही है। राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों पर चर्चा होनी है. विधायकों के परफार्मेंस रिपोर्ट के सवाल पर कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने बैठक को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय अधिवेशन की जिम्मेदारी मिली है। आयोजन को ऐतिहासिक बनाने तैयारियां चल रही है. स्वागत समिति में सभी विधायकों को शामिल किया गया। प्रदेश प्रभारी लगातार इस पर चर्चा कर रही हैं. कल राष्ट्रीय महामंत्री केसी वेणुगोपाल और पवन बंसल आ रहे हैं. सबको जिम्मेदारी दी जानी है।

प्रदेश प्रभारी कुमार सेलजा आयोजन की तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं। शुक्रवार को वे फिर से रायपुर पहुंचकर स्थल और व्यवस्था सम्बन्धी मुद्दों पर प्रदेश कांग्रेस के संगठन पदाधिकारियों, मंत्री-विधायकों की बैठक लेकर तैयारियों पर चर्चा कीं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस आयोजन को पहले ही ऐतिहासिक मौका बता चुके हैं। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को दो समितियों के गठन का आदेश जारी किया। इसमें स्वागत समिति में केवल छत्तीसगढ़ के 114 नेताओं का नाम है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री के साथ पूरा मंत्रिमंडल, सभी सांसदों, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों और प्रमुख नेताओं का नाम शामिल किया गया है।

आयोजन समिति का जिम्मा पवन कुमार बंसल को

आयोजन समिति का अध्यक्ष पवन कुमार बंसल को बनाया गया है। तारिक अनवर इसके संयोजक होंगे। वहीं कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी के सभी 47 नेता इसके सदस्य होंगे। इस समिति में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, एके एंटोनी, आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, रणदीप सिंह सुरजेवाल भी शामिल हैं। आयोजन समिति में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोज और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु को भी विशेष आमंत्रित के तौर पर शामिल किया गया है।