Budget Session Of Chhattisgarh Assembly -छग. विधानसभा का बजट सत्र 1 से 24 मार्च तक 14 बैठकें प्रस्तावित
Budget Session Of Chhattisgarh Assembly -छग. विधानसभा का बजट सत्र 1 से 24 मार्च तक 14 बैठकें प्रस्तावित

टीआरपी डेस्क

विधानसभा ने आज सोमवार को बजट सत्र की अधिसूचना जारी कर दी है। प्रदेश का वार्षिक बजट तीन मार्च को पेश किया जाएगा। छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 1 मार्च से शुरू होकर 24 मार्च तक चलना है। इस सत्र के दौरान 14 बैठकें प्रस्तावित हैं। सीएम भूपेश बघेल के इस कार्यकाल का यह आखिरी पूर्ण बजट होगा।

बता दें 1 मार्च को सत्र की शुरुआत राज्यपाल अनुसूईया उइके के अभिभाषण से होगा। उसी दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर कृतज्ञता ज्ञापन आएगा। भूपेश बघेल सरकार के इस कार्यकाल का यह अंतिम बजट सत्र होगा।

जानकारी के मुताबिक 2 मार्च को सरकार आर्थिक सर्वेक्षण लेकर आएगी। इसमें सरकार की वित्तीय स्थिति का ब्यौरा होगा। फिर 3 मार्च को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार का वार्षिक बजट पेश कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस बार का बजट 1 लाख 6 हजार करोड़ रुपए से अधिक का होने जा रहा है। चार और पांच मार्च को शनिवार-रविवार की वजह से अवकाश रहेगा।

अगली बैठक सोमवार 6 मार्च को प्रस्तावित है। उसके बाद होली की छुट्‌टी हो जाएगी। यह अवकाश 7 से 12 मार्च तक चलना है। सोमवार 13 से शुक्रवार 17 मार्च तक फिर बैठकें होंगी। इस दौरान बजट प्रावधानों पर चर्चा होनी है। सरकार इसी बीच विधेयक लाने वाली है। 20 से 24 मार्च के बीच सत्र के अंतिम सप्ताह की बैठकें प्रस्तावित हैं।