HADTAL

रायपुर। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी के बीच हो रही इस हड़ताल के चलते स्कूलों में छुट्टी के जैसा नजारा दिखाई दे रहा है।

शिक्षक फेडरेशन एक लम्बे अरसे से वेतन विसंगति की लड़ाई लड़ रहा है। उच्च अधिकारियों से लेकर शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री से चर्चा की गई।और सीएम के निर्देश पर 16 सितंबर 2021 को एक कमेटी 3 महीने के लिए बनाई गई थी। जिसका निर्णय आज तक नहीं आया है। जिसके कारण समस्त शिक्षक संवर्ग में नाराजगी व्याप्त है। इसीके चलते जिले के समस्त सहायक शिक्षक, प्राथमिक प्रधान पाठक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं।

शासन से बातचीत हुई विफल

इस बीच शिक्षा संचालक सुनील जैन ने फेडरेशन के पदाधिकारियों से चर्चा के दौरान कहा कि शासन ने सदा शिक्षकों के हित में निर्णय लिये हैं। नयी सरकार के आते ही समस्त शिक्षा कर्मियों का संविलयन किया गया है। शासन सहायक शिक्षकों की मांगों पर विचार करेगा। इस आश्वासन से शिक्षक संतुष्ट नहीं हैं।

सहायक शिक्षकों का कहना है कि, लगातार मंत्रियों अधिकारियों से वेतन विसंगति दूर करने की मांग उठाते आ रहे हैं, लेकिन चुनावी वर्ष आने के बावजूद अभी तक सरकार द्वारा हमारी मांगों पर अनदेखी किया गया। शासन द्वारा सरकार आने के पहले घोषणा पत्र में भी वेतन विसंगति दूर करने की बात कहीं गई थी। फेडरेशन ने मांगें पूरी होने तक हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर