वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी तीन पॉपुलर गाड़ियों को अपग्रेड किया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक Baleno, प्रीमियम MPV XL6 और Ertiga में कंपनी ने नए फीचर्स को जोड़ा है। इन नए फीचर्स को कंपनी ओवर-द-एयर यानी OTA अपडेट के जरिए सभी यूजर्स तक पहुंचाएगी।

जुड़े हैं ये नए कनेक्टिविटी फीचर्स

बता दें कि नए कनेक्टिविटी फीचर्स के जुड़ने के बाद अब इन गाड़ियों में दिए स्मार्टप्ले प्रो और प्रो प्लस इंफोटेंमेंट सिस्टम वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto जैसे फीचर्स को सपोर्ट करेंगे।

Maruti Baleno चलाने वाले ग्राहकों को हेड-अप डिस्प्ले पर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन की सुविधा मिलेगी। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि बेलेनो, अर्टिगा और XL6 में दी मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले पर भी टर्न बाय टर्न नेविगेशन की सुविधा मिलेगी।

बेलेनो, XL6 और अर्टिगा में जुड़े इन नए फीचर्स का फायदा मौजूदा और नए दोनों ही ग्राहकों को मिलेगा, बता दें कि कंपनी ओवर द एयर अपडेट के जरिए इन फीचर्स को आपकी कार में जोड़ेगी। वहीं, XL6 और Ertiga चलाने वाले ग्राहकों को अब Arkamys द्वारा पावर्ड सराउंड सेंस साउंड का भी फायदा मिलेगा।

ऐसे कर सकेंगे अपडेट

बता दें कि ग्राहकस्मार्टफोन के जरिए अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं या फिर मारुति सुजुकी की ऑफिशियल साइट पर जाकर भी अपडेट को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आप मारुति सुजुकी के सुजुकी कनेक्ट ऐप के जरिए भी डाउनलोड कर सकेंगे, ये ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा।

Maruti Suzuki Baleno Price
अगर आप भी मारुति सुजुकी की बेलेनो कार लेने का प्लान कर रहे हैं तो बता दें कि इस कार की कीमत 6 लाख 56 हजार (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है जो 9 लाख 83 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Maruti Suzuki XL6 Price
मारुति सुजुकी की इस MPV कार की कीमत 11 लाख 41 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है जो 14 लाख 51 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Maruti Suzuki Ertiga Price
मारुति सुजुकी की इस कार को खरीदने का प्लान करने वाले ग्राहकों को 8 लाख 49 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से 12 लाख 93 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक खर्च करने पड़ते हैं। बता दें कि ना केवल अर्टिगा बल्कि XL6 भी आपको सीएनजी वेरिएंट में मिल जाएगी।