अश्विन-जडेजा की फिरकी में कंगारू हुए ढेर.. भारत को मिली बड़ी जीत

खेल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम ने नागपुर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत दर्ज कर ली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों के सामने घुटने टेक दिए। भारत ने विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पैट कमिंस की कप्तानी वाली कंगारू टीम को पारी और 132 रन से हराकर 4 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहली पारी में 177 रन पर ढेर होने वाली कंगारू टीम दूसरी पारी में 91 रन ही बना सकी। भारत की ओर से आर अश्विन और जडेजा ने शानदार गेंदबाजी की।

टीम इंडिया ने पहली पारी में 400 रन बनाने के बाद 223 रन की बढ़त हासिल की थी। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट गंवाए। जिस पिच को लेकर हो हल्ला हो रहा था उसी विकेट पर रोहित, जडेजा और अक्षर ने शानदार बैटिंग की। रोहित शर्मा पहली बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

आर अश्विन ने दूसरी पारी में लिए 5 विकेट

आर अश्विन ने दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए जबकि रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने दो दो विकेट अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में स्टीव स्मिथ ने 25 रन बनाए जबकि मार्नस लैबुशेन ने 17 रन का योगदान दिया। कंगारूओं टीम के सात बैटर दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। दूसरी पारी में आसानी से ऑस्ट्रेलिया की टीम हार गई। हिटमैन ने पहली पारी में 120 रन बनाए थे। बता दें कि इस जीत से भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर