रायपुर : देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के राज्यपाल बदल दिए हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के रूप में विश्व भूषण हरिचंदन को नियुक्त किया गया है। अनुसुईया उइके को मणिपुर का राज्यपाल बनाया गया है। हरिचंदन वर्तमान में आंध्र प्रदेश के राज्यपाल है। वहीं छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल की नियुक्ति पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ट्वीट सामने आया है।

सीएम बघेल ने किया ट्वीट
सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “हमारी वर्तमान राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके जी अपनी नयी संवैधानिक जिम्मेदारी अब बतौर मणिपुर राज्यपाल निभाएंगी। उनको शुभकामनाएं। व्यक्तिगत रूप से मैं उन्हें अपनी बड़ी बहन मानता हूं। मुझे इस बात की पीड़ा हमेशा रहेगी कि भाजपा ने उन्हें उनकी भावनाओं के अनुरूप काम नहीं करने दिया। “

सीएम बघेल ने किया नए राज्यपाल का स्वागत
वहीं नए राज्यपाल की नियुक्ति पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनका स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है की “महामहिम राष्ट्रपति जी ने श्री विश्व भूषण हरिचंदन जी को छत्तीसगढ़ का नया राज्यपाल नियुक्त किया है। उन्हें ढेर सारी बधाई एवं शुबकामनाएं। मैं छत्तीसगढ़ राज्य की ओर से हमारे नए संवैधानिक अभिभावक का स्वागत करता हूं।”