धमतरी। राज्यपाल अनुसुईया उइके अपने दो दिवसीय धमतरी प्रवास के अंतिम दिन रविशंकर सागर (गंगरेल जलाशय) के किनारे पर स्थित माता अंगारमोती के मंदिर पहुंचकर दर्शन किया की और पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की समृद्धि व खुशहाली की कामना की।

राज्यपाल को ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने बताया कि यह काफी प्राचीन और ऐतिहासिक मंदिर है, जहां पर देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंचते हैं। पूर्व में माता का निवास एक ग्राम में था जो कि जलाशय निर्माण के उपरांत डूब क्षेत्र में आने के कारण उक्त जगह पर स्थापित किया गया।

राज्यपाल ने प्राकृतिक एवं नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण मंदिर परिसर की सराहना की तथा उन्होंने सामुदायिक भवन और हाइमास्ट लाइट स्थापना की मांग पर कलेक्टर रजत बंसल को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।

अंगारमोती माता के दर्शन के उपरांत राज्यपाल उइके ने जिला पुलिस बल की शक्ति टीम की सदस्यों से मुलाकात की। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मनीषा ठाकुर ने उन्हें बताया कि महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों को नियंत्रित करने के उद्देश्य से कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत जिला पुलिस प्रशासन द्वारा नवाचार किए जा रहे हैं।

कोरोना वायरस से डरें नहीं इसको लेकर दिया संदेश

मंदिर परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं से बात चित करते हुए राज्यपाल सुश्री उइके ने कहा कि पूरा देश आज कोरोना नामक खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुका है, लेकिन इससे डरने के बजाय जागरूक होकर लड़ने की जरूरत है।

राज्यपाल ने कोरोना वायरस से कैसे बचे इसके बारे में बताते हुए कहा की मास्क का इस्तेमाल करे, हैण्डवॉश सेनिटाइजर से बार-बार हाथ धोने तथा स्वच्छता बरतने की लोगों से अपील की। राज्यपाल ने मंदिर परिसद जगहों पर पर्यटक स्वास्थ्य जांच केन्द्र स्थापित करने के लिए कलेक्टर को निर्देशित किया। इस अवसर पर अधिकारीगण मौजूद थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter परFollow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।