CONGRES MEET

रायपुर। कांग्रेस के 85वें अधिवेशन की तैयारी की दो महत्वपूर्ण बैठक प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष के सलाहकार सफल, प्रभारी सचिव वामची रेड्डी, प्रभारी सचिवगण डॉ. चंदन यादव, सप्तगिरी शंकर उल्का, विजय जांगीर एवं मंत्रीगण की उपस्थिति में संपन्न हुयी। बैठक के बाद शैलजा ने कहा कि जिस तरह जोरशोर से तैयारी चल रही है, उससे तय है कि यह अधिवेशन ऐतिहासिक होगा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बताया कि आज राजीव भवन में 85वां महाअधिवेशन के बारे में बैठक रखी गयी। छत्तीसगढ़वासियों के लिये सौभाग्य की बात है कि आजादी के इतने सालो बाद हमारे यहां छत्तीसगढ़ रायपुर में राष्ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है। देश भर से लेकर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सहित लगभग 10 हजार से ज्यादा लोग और एआईसीसी, पीसीसी डेलीगेट्स इस महाअधिवेशन में शामिल होंगे।

प्रदेश कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि सीडब्लूसी की मीटिंग हुई उसमें 85वां महाअधिवेशन के बारे में विचार विमर्श हुआ। हमारी ही पार्टी है जिसमें नीचे से लेकर उपर तक मेंबरशिप होती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में अधिवेशन की बहुत बड़ी चुनौती स्वीकार किया है। छत्तीसगढ़ में बहुत शानदार महाअधिवेशन होगा। सभी मंत्री व मंत्रीगण, विधायक, पूर्व विधायक, जिला अध्यक्ष, समस्त कांग्रेसजन सभी की जिम्मेवारी है। सभी को एक साथ मिलकर काम करना है, तभी यह महाअधिवेशन सफल साबित होगा।

शैलजा ने बताया कि 24 फरवरी को स्टेयरिंग कमेटी की दूसरी मीटिंग होगी। 25 फरवरी को एआईसीसी और पीसीसी के सभी लोग शामिल होंगे और 26 फरवरी को विशाल जनसभा होगी। प्रभारी बनने के बाद पहले छत्तीसगढ़ प्रवास पर जो आरक्षण पर जनसभा छत्तीसगढ़ में हुयी थी, उसी प्रकार उससे भी बड़ी और रिकार्ड तोड़ जनसभा 26 फरवरी को करना है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सीडब्लूसी की बैठक में चर्चा हुई है। दिल्ली में भी चर्चा होती रही कि महाअधिवेशन कहा होगा। कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे, वेणुगोपाल ने सभी के बीच में प्रस्ताव रखा। वेणुगोपाल, पवन बंसल, तारिक अनवर तीनो छत्तीसगढ़ आये व्यवस्था देखे। स्वागत समिति बनी है बहुत सारी कमेटी बानी है। ईमानदारी और लगन के साथ काम करना है। यहां महाअधिवेशन में सभी साथी आयेंगे जिनका स्वागत अपनेपन से होना चाहिये।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर