उत्तर प्रदेश- कांग्रेस नेता राहुल गांधी और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है। ऐसा ही एक नया मामला प्रयागराज से सामने आया है। राहुल गांधी को केरल के वायनाड से प्रयागराज का दौरा रद्द करना पड़ा है। कांग्रेस ने इस दौरे के रद्द होने की वजह बीजेपी को बताया है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि वायनाड से राहुल गांधी का चार्टेड प्लेन यहां के लिए निकला था। मगर वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे यानी की बाबतपुर एयरपोर्ट पर चार्टेड प्लेन को उतारने की अनुमति नहीं दी गई। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि राहुल गांधी की लोकप्रियता से भाजपा घबरा गई है।

प्रयागराज में एक निजी कार्यक्रम में होना था शामिल
मिली जानकारी  के अनुसार, सोमवार रात राहुल गांधी को एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रयागराज पहुंचना था। जिसके बाद वह कमला नेहरू ट्रस्ट की बैठक में आज मंगलवार को शामिल होते। मगर प्लेन उतरने की अनुमति नहीं मिलने पर कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा है कि राहुल गांधी से भाजपा घबरा गई है। इसी वजह से वाराणसी में उनके प्लेन को नहीं उतरने दिया।

लोकसभा में अडानी मुद्दे पर गरमाई कांग्रेस
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने पिछले दिनों लोकसभा में उद्योगपति गौतम अडानी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथित संबंधों को लेकर भाषण दिया था। जिसक बाद पीएम मोदी ने भाषण देते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला किया था। राहुल गांधी का इसे लेकर कहना है कि लोकसभा में प्रधानमंत्री ने उन्हें सीधे तौर पर अपमानित किया।

पीएम ने सीधे तौर पर मेरा अपमान किया- राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी कहते हैं कि आपका नाम गांधी क्यों है, नेहरू क्यों नहीं? इस तरह देश के प्रधानमंत्री ने सीधे तौर पर मेरा अपमान किया, लेकिन उनके शब्दों को सदन की कार्यवाही से नहीं हटाया गया, जबकि मेरे मर्यादित भाषण के कई हिस्सों को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया।