खेल डेस्क। बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट लीग यानी वीमिन प्रीमियर लीग के पहले सीजन के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। 5 टीमों वाली इस लीग का पहला मैच 4 मार्च को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा, जो गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियन्स के बीच होगा। बता दें कि लीग का पहला सीजन कुल 23 दिन चलेगा, जिसमें फाइनल समेत 22 मैच खेले जाएंग।

यह पूरी लीग मुंबई के दो स्टेडियम डीवाई पाटिल और ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेली जाएगी। दोनों स्टेडियम 11-11 मैचों की मेजबानी करेंगे। इस पूरी लीग में सिर्फ 4 डबल हेडर मुकाबलें होंगे और 26 मार्च यानी रविवार को लीग का फाइनल मैच खेला जाएगा। WPL ने अपने टि्वटर हैंडल पर इस लीग का शेड्यूल जारी कर यह जानकारी दी है। लीग स्टेज में प्रत्येक टीम 8-8 मैच खेलेगी।

पहले दिन होगा बस एक ही मैच

5 टीमों वाली की इस लीग में 20 लीग मैच और 1 एलिमिनेटर और एक फाइनल मैच होगा। शनिवार 4 मार्च से शुरू हो रही इस लीग के पहले दिन एक ही मैच होगा, जबकि अगले ही दिन रविवार को पहला डबल हेडर डे होग। दिन के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर CCI के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेग। वहीं, दूसरे मुकाबले में यूपी वॉरियर्स लीग का अपना पहला मैच शाम को डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुजरात जायंट्स के खिलाफ खेलेगी।

21 मार्च को खेला जायेगा लीग स्टेज का अंतिम मैच

डबल हेडर का पहला मुकाबला आईपीएल की तर्ज पर दोपहर 3.30 बजे ही होगा, जबकि बाकी मुकाबले शाम 7.30 बजे होंगे। लीग स्टेज का अंतिम मैच यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 21 मार्च को सीसीआई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। एलिमिनेटर 24 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में जबकि महिला प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल 26 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस लीग के आयोजन के लिए सोमवार को ही बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की नीलामी का आयोजन किया था। लीग के पहले सीजन के लिए सभी पांचों टीमों ने 87 खिलाड़ियों को इस ऑक्शन से खरीद कर अपनी टीम की रुपरेखा तैयार की है।