IPL Schedule 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का शेड्यूल हुआ जारी, 31 मार्च को होगा पहला मुकाबला

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का शेड्यूल जारी हो गया है। गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच 31 मार्च को पहला मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये मैच होगा। 28 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

18 डबल हेडर होंगे

इस आईपीएल में एक दिन में 2 मैच होंगे। इस दौरान पहला मैच दोपहर 3:30 बजे और दूसरा मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। 31 मार्च को गुजरात और चेन्नई के बीच पहले मुकाबले के बाद एक और 2 अप्रैल को दो डबल हेडर होंगे।

एक अप्रैल को पंजाब-कोलकाता के बीच पहला और लखनऊ-दिल्ली के बीच दूसरा मुकाबला होगा। वहीं, 2 अप्रैल को सनराइजर्स-राजस्थान के बीच पहला और बेंगलुरु-मुंबई के बीच दूसरा मुकाबला होगा। 8 अप्रैल को टूर्नामेंट की 2 सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला होगा।

58 दिन में 10 टीमों के बीच कुल होंगे 74 मुकाबले

58 दिन तक चलने वाले टूर्नामेंट में 10 टीमों के बीच कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे। एक टीम 14 मैच खेलेगी, 7 अपने घर पर 7 विपक्षी टीम के घर पर रहेंगे। 10 टीमों के बीच लीग स्टेज के 70 मुकाबले होंगे।

इन 12 शहरों में होंगे सभी मैच

टूर्नामेंट के 74 मैच 12 अलग-अलग शहरों में होंगे। IPL टीमों के 10 शहरों के अलावा गुवाहाटी और धर्मशाला भी मुकाबले होंगे। IPL टीमों के 10 शहर मुंबई, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, बेंगलुरु, लखनऊ, हैदराबाद, दिल्ली, मोहाली और कोलकाता रहेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर