आईसीसी मेन्स वनडे प्लेयर रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने बनाई टॉप पर जगह

खेल डेस्क। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते आईसीसी मेन्स वनडे प्लेयर रैंकिंग (ICC Men’s ODI Player Rankings) में गेंदबाजों की लिस्ट में नंबर 1 का खिताब हासिल कर लिया है।

बता दें कि सिराज ने पिछले साल फरवरी में भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने के बाद से शानदार गेंदबाजी की है। वह 20 मैचों में अब तक 37 विकेट चटका चुके हैं और लगातार घातक गेंदबाजी कर रहे हैं। बता दें कि 28 साल के सिराज को मंगलवार को ही आईसीसी मेन्स वनडे टीम ऑफ द ईयर में शामिल किया गया है।

टॉप पर पहुंचने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पीछे हो चुके हैं। पिछले 12 महीनों में सिराज का फॉर्म न केवल शानदार रहा है, बल्कि श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ इस महीने की शुरुआत में घर में वनडे सीरीज में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है।

भारतीय तेज गेंदबाज के अब 729 रेटिंग प्वाइंट्स हो गए हैं जबकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड 727 के साथ दूसरे और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 708 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। आईसीसी मेन्स वनडे प्लेयर रैंकिंग में टॉप-10 में सिराज एकमात्र भारतीय गेंदबाज सिराज ही हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर