जानें कौन हैं मेघना पंडित? जिन्हें मिली ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स के CEO की जिम्मेदारी

टीआरपी डेस्क। भारतीय मूल की प्रोफेसर मेघना पंडित को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स (OUH) एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त किया गया।

बता दें कि मेघना पंडित शेलफोर्ड ग्रुप की किसी भी राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ट्रस्ट की सीईओ नियुक्त होने वाली पहली भारतीय बन गई हैं। यह ग्रुप देश के कुछ सबसे बड़े शिक्षण अस्पतालों का प्रतिनिधित्व करता है।

सीईओ के पद पर नियुक्त होने पर मेघना मेघना ने कहा कि आक्सफोर्ड विश्वविद्यालय अस्पताल में स्थायी रूप से यह जिम्मा मिलना बड़ी उपलब्धि है। वह गत जुलाई से कार्यकारी सीईओ के तौर पर यहां कार्यरत हैं, जिन्हें अब स्थायी करने का फैसला लिया गया है। स्थायी तौर पर उनका कार्यकाल एक मार्च से शुरू होगा।

जानें कौन हैं मेघना पंडित?

मेघना पंडित मुंबई विश्वविद्यालय से एमबीबीएस किया था। मेघना ने आक्सफोर्ड में प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ के तौर पर प्रशिक्षण लिया है। वह अमेरिका में मिशिगन विश्वविद्यालय में अतिथि व्याख्याता रह चुकी हैं। विश्वविद्यालय अस्पताल कोवेंट्री और वारविकशायर एनएचएस ट्रस्ट में शामिल होने से पहले मिल्टन कीन्स में प्रसूति एवं स्त्री रोग सलाहकार और संभागीय निदेशक रह चुकी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर