T20 वर्ल्ड कप पर मंडरा रहा कोरोना का साया, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मैच रद्द होने की जताई आशंका
T20 वर्ल्ड कप पर मंडरा रहा कोरोना का साया, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मैच रद्द होने की जताई आशंका

स्पोर्ट्स डेस्क। दुनियाभर में जारी कोरोना वायरस को देखते हुए एक बार फिर आशंका जताई जा रही है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप को रद्द करना पड़ सकता है।

दरअसल BCCI के अध्यक्ष एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान इसकी आशंका जताई है। सौरव गांगुली ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण इस साल भी T20 World Cup रद्द हो सकता है, अगर ऐसा हुआ तो यह खेल के लिए बड़ी क्षति होगी।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आगे कहा कि सभी हितधारकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस साल के आईसीसी T20 World Cup का आयोजन यूएई में करना पड़ रहा है। बता दें इसके पहले विश्व कप का आयोजन भारत में ही होना था।

17 अक्टूबर से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत 

वहीं आगे उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ ठीक रहा और कोरोना के मामले में भी बढ़ोतरी नहीं हुई, तो तय शेड्यूल के मुताबिक टी-20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत की बजाय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) किया जाएगा। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी जबकि इसका फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई इस प्रमुख टूर्नामेंट का मेजबान बना रहेगा।

साथ ही बता दें बता दें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने चोटिल सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को इंग्लैंड नहीं भेजने के फैसले पर उठे विवाद पर गुरुवार को कहा कि यह चयनसमिति से जुड़ा विषय है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने अपने प्रशासनिक मैनेजर गिरीश डोंगरे के जरिए 28 जून को गिल की जगह दो सलामी बल्लेबाजों को भेजने के लिए कहा था। उन्होंने पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल के नाम भी सुझाए थे। लेकिन चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने दो दिन पहले तक कोई औपचारिक उत्तर नहीं भेजा था क्योंकि चार सलामी बल्लेबाज पहले से ही टीम में शामिल हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net