राजनांदगांव। अब तक आपने सब्जियों की आड़ में गांजे की खेप ले जाते हुए पकड़े जाने की खबर सुनी होगी, मगर इस बार सब्जी की गाड़ी में भारी मात्रा में शराब छिपाकर ले जाने का मामला पकड़ में आया है।

राजनांदगांव जिले की पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने सोमनी क्षेत्र के ठाकुरटोला टोलप्लाजा में नाकेबंदी की एक सब्जी गाड़ी में 20 लाख की अवैध शराब बरामद की है। वहीं पुलिस ने तस्करी के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।आरोपियों ने पुलिस को चकमा देने के लिए सब्जी गाड़ी का इस्तेमाल किया था।

इस तरह पकड़ी गई शराब की खेप

पुलिस ने सूचना के आधार पर मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से दो अलग-अलग वाहनों में शराब ले जा रहे लोगों को धरदबोचा। एएसपी लखन पटले एवं सीएसपी अमित पटेल ने बताया कि 17 फरवरी को टोलप्लाजा पर नाकाबंदी कर एक वाहन को रोका गया। जिसमें पत्ता गोभी की सब्जी भरी हुई थी। जांच करने पर सब्जी के नीचे 100 पेटी अंग्रेजी शराब मिली।

महाराष्ट्र से लाकर भिलाई में खपा रहे थे

पुलिस ने वाहन चालक आकाश लोखंडे (नागपुर), हेल्पर मनोज काडे (नागपुर) को मौके में ही हिरासत में लिया। पूछताछ करने पर पुलिस को आरोपियों ने बताया कि निलेश सोलेट और बंटी मातेरकर स्वयं के बुलेरो वाहन में शराब की पेटियां भरकर दी थी। दोनों को महाराष्ट्र के सावनेर से रवाना कर भिलाई-दुर्ग के बाबा नाम के व्यक्ति को सप्लाई करने की जिम्मेदारी दी गई थी। पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज किया है। वहीं दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

डोंगरगांव में दूसरी खेप बरामद

पुलिस ने डोंगरगांव के कुमर्दा क्षेत्र में भी शराब की दूसरी खेप बरामद की है। पुलिस ने महाराष्ट्र-नागपुर के रोहित बाबर और आमिर खान को गिरफ्तार किया है। पुलिस को जांच में पता चला कि उक्त शराब को दुर्ग-भिलाई में खपाने लेकर जा रहे थे। इस तरह पुलिस ने अलग-अलग तस्करों से अवैध शराब की 180 पेटियां जब्त की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर