खेल डेस्क । महिला टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। यह मैच शाम 6:30 बजे साउथ अफ्रीका के केबेरा में होगा। दोनों ही टीमें ग्रुप-2 में अपने दोनों मैच जीतकर टॉप-2 स्थान पर हैं। बता दें कि अगर आज का मैच दोनों टीम में से कोई एक जीत जाती हैं तो जीतने वाली टीम लगभग सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगी। भारत को अंतिम-4 में पहुंचने के लिए अपना बेस्ट से भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक इंग्लैंड को एक भी मुकाबला हरा नहीं सकी है।

टीम इंग्लैंड के सामने टीम इंडिया का रिकॉर्ड खराब

भारत और इंग्लैंड ने अब तक टी-20 इंटरनेशनल में 26 मुकाबले खेले हैं। 7 ही मुकाबलों में भारत को जीत मिली, वहीं, 19 मैच इंग्लैंड ने जीते। टी-20 वर्ल्ड कप में तो भारत का रिकॉर्ड और भी ज्यादा खराब है। टूर्नामेंट इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक 5 मैच खेले गए। पांचों ही इंग्लैंड ने जीते।

जीतने वाली टीम पहुंचेगी सेमीफाइनल

भारत और इंग्लैंड ग्रुप-2 में हैं। दोनों ही टीमों ने अपने शुरुआती 2 मुकाबलों में जीत हासिल की। भारत ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को हराया तो वहीं इंग्लैंड ने आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत दर्ज की। आज का मैच जीतने वाली टीम 3 मैच जीतकर 6 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच जाएगी।

एक ग्रुप से 2 टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी। ऐसे में आज 6 पॉइंट्स हासिल करने वाली टीम लगभग टॉप-2 में ही फिनिश करेगी। वहीं, हारने वाली टीम को अपना आखिरी मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा। भारत को ग्रुप स्टेज में आखिरी मुकाबला आयरलैंड से खेलना है। वहीं, इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच खेलेगी।

भारत-इंग्लैंड की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज, रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह।

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), सोफिया डंकली, डेनी व्याट, एलीस कैप्सी, नेटली सीवर-ब्रंट, एमी जोन्स, केथरीन सीवर-ब्रंट, सोफी एक्लेस्टन, चार्ली डीन, सारा ग्लेन और लौरेन बेल।