Cyber Crime : रिटायर्ड बिजली कर्मचारी को AMAZON से सामान मंगाना पड़ा महंगा, ठग ने लुटे 2.69 लाख रूपए
Cyber Crime : रिटायर्ड बिजली कर्मचारी को AMAZON से सामान मंगाना पड़ा महंगा, ठग ने लुटे 2.69 लाख रूपए

रायगढ़ । जिले में रिटायर्ड बिजली कर्मचारी से 2 लाख 69 हजार रुपए की ठगी हो गई है। उसने AMAZON से कुछ सामान मंगाया था। इसी सामान के डिलीवरी के नाम पर ठग ने पीड़ित को ठग लिया। कहा कि आपका पता गायब है। एक लिंक भेज रहे हैं। उसमें पैसे दीजिए। आपका काम हो जाएगा। इसके बाद उसके खाते से पैसे निकाल लिए। अब ये मामला थाने पहुंचा है। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

इस मामले में बंगलापारा निवासी रिटायर्ड बिजली कर्मचारी ने थाने में शिकायत की थी। शिकायत में बताया गया कि उन्होंने 6 फरवरी को अमेजन से कुछ सामान ऑर्डर किया था। इस बीच 10 तारीख को उन्हें फोन आया था। फोन करने वाले श्ख्स ने कहा कि आपका सामान आ गया है। डिलीवरी करनी है। मगर पता गायब है।

इसके बाद उसने पीड़ित को एक लिंक भेजा। कहा कि आप इस पर एक रुपए भेज दीजिए। फिर आपका सामान मिल जाएगा। इस पर पीड़ित ने उस लिंक पर क्लिक कर यूपीआई के जरिए एक रुपए भेज दिए। इसके बाद अपना खाता चेक किया। उस दौरान भी खाते में पूरे पैसे थे। मगर 17 फरवरी को उन्हें खाते से पैसे कटने की जानकारी मिली।

जिससे बाद वह बैंक गए। तब पीड़िता को पता चला कि ठग ने अलग-अलग बार में खाते से 2 लाख 69 हजार पार कर दिए हैं। अब पीड़ित ने इस मामले में शिकायत की है। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Trusted by https://ethereumcode.net