अंकारा। Earthquake again in Turkey: तुर्की के दक्षिणी हैते प्रांत में आए दो नए भूकंपों के चलते 3 लोगों की मौत हो गई और 213 लोग घायल हो गए। देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि इस क्षेत्र में बड़े भूकंप आने के दो हफ्ते बाद तुर्की के सबसे दक्षिणी हैते प्रांत को झटका दिया है। एजेंसी के अनुसार, हाटे के रक्षा जिले में स्थानीय समयानुसार रात को करीब 8 बजकर 04 मिनट पर भूकंप आया, जिसकी तीव्रता 6.4 थी।

Earthquake again in Turkey: इसके विपरीत, 5.8 की तीव्रता वाला दूसरा भूकंप तीन मिनट बाद आया, जिसका केंद्र हैते के समंदाग प्रांत में था। एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 6 फरवरी को आए भूकंप का केंद्र हटे से 100 किलोमीटर दूर या उससे अधिक दूर कहमनमारस में था. लेकिन हटे में बड़े स्तर पर क्षति हुई थी। एजेंसी ने बताया कि सोमवार की देर शाम को आए भूकंप का असर सीरिया, जॉर्डन, इजरायल और मिस्त्र में भी रहा।

विनाशकारी तूफान के चलते 45 हजार लोगों की मौत

Earthquake again in Turkey: तुर्किये और सीरिया में छह फरवरी को आए 7.8 की तीव्रता वाले भूकंप में लगभग 45,000 लोग मारे गए। तुर्किये के अधिकारियों ने उसके बाद 6,000 से अधिक झटके दर्ज किए हैं। तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने चेतावनी दी है कि भूकंप के बाद समुद्र में 50 सेमी तक लहरें बढ़ सकती हैं।

Earthquake again in Turkey: एहतियात के तौर पर तटीय क्षेत्रों से बचने के लिए नागरिकों से आग्रह करते हुए चेतावनी जारी की है। तुर्की के उप राष्ट्रपति ने क्षेत्र के नागरिकों से क्षतिग्रस्त इमारतों से दूर रहने का आह्वान किया।