TRUCK ME AAG 55

कोरबा। जिले के कटघोरा थाना क्षेत्र के ग्राम बिंझरा के पास उस वक्त हड़कम्प मच गया जब तेंदू पत्ते से भरे ट्रक में आग लग जाने से पूरा ट्रक धूं-धूं कर जलने लगा। इस घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की टीम जब तक पहुंचती, ट्रक जलकर पूरी तरह खाक हो चुका था। चालक के मुताबिक सड़क पर ऊपर से गुजर रहे बजली के हाई टेंशन तार में स्पार्किंग के चलते यह घटना घटी।

मिली जानकारी के मुताबिक पेंड्रा से कटघोरा की ओर तेंदू पत्ता से भरा ट्रक दोपहर के वक्त आ रहा था। ट्रक ड्राइवर ने बताया कि ग्राम बिंझरा के पास सड़क के बीचों बीच 11 केवी का हाईटेंशन तार झूल रहा था। वाहन में तेंदूपत्ता ऊंचाई तक लदा होने के चलते जब उनके द्वारा 11 केवी के झूलते तार को बांस के सहारे उठाया जा रहा था, उसी दौरान तार में स्पार्किंग हुआ और तेंदू पत्ता के बोरे में आग लग गई। इसके बाद ट्रक को रोककर पास में लगे बोरे को वहां पर मौजूद लोगों ने पानी डालकर बुझाने का भरसक प्रयास किया गया, मगर सफलता नहीं मिली और मिनटों में यह आग पूरे ट्रक में फ़ैल गई।

गौरतलब है कि तेंदूपत्ता संग्रहण के दौरान ट्रकों में भरकर गोदामों तक पहुंचाया जाता है। इस दौरान ज्यादा माल ढोने के फेर में तेन्दूपत्ते के बोरों को ट्रक में ऊंचाई तक भर दिया जाता है। ट्रांसपोर्टिंग के दौरान अक्सर इसी की वजह से बिजली के तार ट्रक के संपर्क में आ जाते हैं और उसमें आग लग जाती है। ठीक ऐसा ही इस घटना में भी हुआ है, जिसमें लाखों का नुकसान हो गया है।

देखिये VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर