श्रम विभाग में जारी थी बैठक, तभी पहुंची ईडी की टीम, दस्तावेजों के साथ फोन और कंप्यूटर की हो रही जांच

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी नेताओं के यहां छापे की कार्रवाई के बाद बुधवार को ईडी की टीम ने नवा रायपुर के संचालनालय भवन का रूख किया। यहां स्थित श्रम आयुक्त कार्यालय और GST भवन के साथ आवास एवं पर्यावरण विभाग में टीम खोजबीन के लिए पहुंची। खबर लिखने तक ईडी की टीम विभाग के दस्तावेजों को खंगाल रही थी।

बता दें टी टीम CRPF जवानों के साथ सीधे श्रम आयुक्त के कार्यालय पहुंचे। उस दौरान वहां बैठक जारी थी। ED ने वहां मौजूद अधिकारियों को अपने आने की सूचना दी इसके बाद कार्यालय में सभी के आने-जाने पर रोक लगा दी गई। बता दें कि ईडी के अधिकारियों ने दस्तावेजों की तलाश शुरू की। बताया जा रहा है, कम्प्यूटर का डाटा भी देखा जा रहा है।

ED की अन्य टीम GST भवन समेत आवास एवं पर्यावरण विभाग भी पहुंची है। ED के अफसरों ने कुछ दस्तावेजों की जानकारी मांगी। इसी के साथ ही कंप्यूटर और फोन भी चेक किए गए।

आपको बता दें कि सोमवार को ईडी की टीम कांग्रेस के नेता सुशील सन्नी अग्रवाल के घर पहुंची थी। सन्नी अग्रवाल भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष हैं। बुधवार को श्रम विभाग में पड़े छापे को इससे जोड़ा जा रहा है। ऐसी जानकारी है कि ED ने मंगलवार देर तक सन्नी अग्रवाल के यहां जांच और पूछताछ की थी।

आपको बता दें कि 2 दिन पहले ईडी की टीम ने कांग्रेस के 2 विधायकों के अलावा आधा दर्जन से ज्यादा नेताओं के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी। ईडी की इस कार्रवाई को लेकर लगातार दो दिन तक राजधानी समेत प्रदेश के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन किया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर