Netflix

टेक डेस्क। अगर आप भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर कम कीमत में मजा लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। जी हां, वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स नेटफ्लिक्स और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर यूजर्स के बजट का ध्यान रखते हुए कम कीमत पर भी प्लान पेश किए जा रहे हैं। खास बात है कि इन प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स के लिए मोबाइल प्लान और फैमिली प्लान की सुविधा दी जा रही है। यूजर्स अपनी सुविधा और बजट के अनुसार अपने लिए सही प्लान का चुनाव कर सकते हैं।

नेटफ्लिक्स दे रहा है 4 प्लान

नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के लिए मोबाइल, बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान दे रहा है। अगर आप बहुत ज्यादा खर्च नहीं करना चाहते तो कंपनी का मोबाइल प्लान आपके लिए ही है। इस प्लान का इस्तेमाल फोन और टैबलेट में किया जा सकता है।

jagran

प्लान में 480p रिजोल्यूशन मिलता है। कीमत की बात करें तो, यह प्लान 149 रुपये में आता है। कंपनी की ओर से यह एक मंथली प्लान है। इसी तरह आप कंपनी का 199 रुपये वाला मंथली पैक भी ट्राई कर सकते हैं। इस प्लान का इस्तेमाल मोबाइल के अलावा, टैबलेट, कंप्यूटर, टीवी, पर किया जा सकता है। इस प्लान में वीडियो क्लाविटी और अच्छी मिलती है।

Disney+Hotstar का प्रीमियम प्लान

Disney+Hotstar पर सब्सक्रिप्शन प्लान की अगर बात करें तो, कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए सुपर और प्रीमियम प्लान पेश किए हैं। कम बजट में आपके पास प्रीमियम प्लान का ऑप्शन है। कंपनी अपने मंथली प्रीमियम प्लान को 299 रुपये में पेश करती है।

jagran

इस प्लान में Disney+Hotstar अपने यूजर्स को मूवी, लाइव स्पोर्ट्स, टीवी, स्पेशल कंटेट की सुविधा दे रहा है। Disney+Hotstar के इस प्लान में एक समय पर चार डिवाइस को चलाने की सुविधा मिलती है। इस प्लान का इस्तेमाल टीवी और लैपटॉप में किया जा सकता है। यूजर्स इस प्लान के साथ एड फ्री मूवीज और शो का मजा ले सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर