नई दिल्ली : नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नगालैंड और मेघालय के दौरे पर है। बता दें कि 27 फरवरी को वहां विधानसभा चुनाव होने वाले है। पीएम मोदी मेघालय में होने वाले शिलॉन्ग के एक रोड शो में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर दोनों ही राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में मेघालय के तुरा में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

पीएम सबसे पहले नगालैेंड के दीमापुर पहुंचे, जहां उन्होंने रैली को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने नगालैंड की सरकार को रिमोट कंट्रोल से चलाय। दिल्ली से लेकर दिमापुर तक इन्होंने परिवारवाद को ही प्राथमिकता दे रखी थी, लेकिन हमारी सरकार ने पूरे नॉर्थ-ईस्ट के लिए दिल्ली की सरकार की सोच को ही बदल दिया है। कांग्रेस ने पूर्वोत्तर को एटीएम माना हुआ था। सरकार का पैसा जनता तक नहीं, बल्कि करप्ट पार्टियों की तिजोरी में पहुंचता था। लेकिन हम पूर्वोत्तर क आठ राज्यों को कांग्रेस की तरह एटीएम नहीं बल्कि ‘अष्ट लक्ष्मी’ मानते हैं।

पूर्वोत्तर को बांटने की राजनीति को हमने बदला
पीएम ने कहा कि हमारा यह प्रयास है कि दिल कि दूरियां भी मिटें और दिल्ली से भी दूरी कम हो। बीते 9 वर्षों में मैं खुद दर्जनों बार यहां आया हूं। नगालैंड को पहली महिला राज्यसभा सांसद देने का अवसर भी एनडीए को मिला है। मोदी ने कहा कि अपने लोगों पर अविश्वास करके देश नहीं चलता… देश चलता है अपने लोगों का सम्मान करके, उनकी समस्याओं का समाधान करके। पहले जहां नॉर्थ-ईस्ट में बांटने की राजनीति चलती थी उसको हमने बदला है।