अक्षय कुमार ने हाल ही में फिल्म ‘सेल्फी’ के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में अपनी नागरिकता के बारे में बात की। अक्षय कुमार का कहना है कि भारत उनके लिए सब कुछ है और वो पहले ही पासपोर्ट में बदलवाने के लिए आवेदन कर चुके हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें बुरा लगता है जब लोग उनके कनाडा की नागरिकता लेने का कारण जाने बिना कुछ कहते हैं।

मुझे बुरा लगता है जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कहते हैं

अक्षय कुमार ने कहा, ‘मैंने जो कुछ भी कमाया है, जो कुछ भी पाया है, यहीं से पाया है और मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे वापस देने का मौका मिला है। मुझे बुरा लगता है जब लोग बिना कुछ जाने कुछ भी कहते हैं।’ अक्षय कुमार की 1990 के दशक में 15 से ज्यादा फिल्में फ्लॉप हो गई थीं। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा फिल्मों के खराब बॉक्स ऑफिस परफॉर्मेंस ने मुझे कनाडा की नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए प्रेरित किया था।

दोस्त के कहने पर कनाडा जाने चाहते थे अक्षय

अक्षय कहते हैं, ‘मैंने सोचा कि मेरी फिल्में नहीं चल रही हैं और मुझे काम करना है। मैं वहां काम के लिए गया था। मेरा दोस्त कनाडा में था और उसने कहा कि यहां आ जाओ। मैंने आवेदन किया और मैं चला गया।’

मैंने अपना पासपोर्ट बदलवाने के लिए आवेदन किया है

अक्षय आगे कहते हैं, ‘मेरी केवल दो फिल्में रिलीज होने को बची थीं और ये किस्मत की बात है कि वो दोनों सुपरहिट हो गईं। मेरे दोस्त ने कहा कि वापस जाओ, फिर से काम करना शुरू करो। मुझे कुछ और फिल्में मिलीं और मुझे और काम मिलता रहा। मैं भूल गया कि मेरे पास पासपोर्ट है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे इस पासपोर्ट को बदलवाना चाहिए, लेकिन अब हां, मैंने अपना पासपोर्ट बदलवाने के लिए आवेदन किया है।’

अक्षय कुमार के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स

अक्षय जल्द ही फिल्म ‘सेल्फी’ में नजर आने वाले हैं। इसमें उनके साथ इमरान हाशमी और नुसरत भरूचा भी हैं। यह फिल्म 24 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसको राज मेहता ने डायरेक्ट किया है। ये फिल्म मलयालम फिल्म ‘ड्राइविंग लाइसेंस’ का हिंदी रीमेक है। इसके बाद अक्षय कुमार अगली बार टाइगर श्रॉफ के साथ बड़े ‘मियां छोटे मियां’ में दिखाई देंगे। इसके अलावा उनके पास ‘ओह माय गॉड 2’, ‘फिर हेरा फेरी 2’, जैसी फिल्में भी हैं।