Netflix

एंटरटेनमेंट डेस्क। ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने 30 से अधिक देशों में अपने सब्सक्रिप्शन प्राइस को घटा दिया है। जानकारी है कि जिन देशों में नेटफ्लिक्स द्वारा प्लान की कीमत घटाई गई है उनमें मध्य पूर्वी देश ईरान, लीबिया, जॉर्डन और यमन सहित यूरोपीय देश क्रोएशिया, स्लोवेनिया , बुल्गारिया, निकारागुआ, इक्वाडोर, वेनेजुएला, मलेशिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, थाईलैंड, फिलीपींस और लैटिन अमेरिका आदि शामिल हैं। बता दें कि अब भी अमेरिका, कनाडा और अधिकांश यूरोपीय देशों में इसकी कीमत पहले की ही तरह है।

बता दें कि प्राइस में की गई यह कटौती अलग-अलग देशों में अलग-अलग हैं। मगर बेसिक टियर रेंज के लिए डिस्काउंट 20% से 60% के बीच है। कीमतों में कटौती कर नेटफ्लिक्स का मकसद दुनिया भर में अधिक से अधिक सब्सक्राइबर को अट्रैक्ट करना है।

नेटफ्लिक्स मलेशिया ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। ट्वीट में कंपनी ने कहा है कि आज से, मलेशिया में हमारा बेसिक प्लान अब नए और मौजूदा दोनों सब्सक्राइबर के लिए आरएम 28 प्रति माह है। पहले इस प्लान की कीमत आरएम 35 प्रति माह यानी लगभग 653 रुपये थी।

हालांकि, भारत में अभी सब्सक्रिप्शन प्राइस में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पिछले साल ही नेटफ्लिक्स ने भारत में मंथली सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत में 18% और 60.1% तक की कटौती की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर