JAYRAM RAMESH

रायपुर। भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के बाद कांग्रेस इसी तरह की एक और यात्रा के लिए योजना तैयार कर रही है। इसमें राहुल गांधी अरुणाचल के पासीघाट से गुजरात के पोरबंदर तक की यात्रा करेंगे। राष्ट्रीय महासचिव और मीडिया इंचार्ज जयराम रमेश ने बताया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा फेज अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट से शुरू होगा और महात्मा गांधी की जन्म स्थली पोरबंदर में समाप्त होगी। इसका समय और रोड मैप जल्द जारी होगा।

मल्टी मॉडल होगी यह यात्रा

जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी की एक और यात्रा को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। उन्होंने संकेत दिया कि इस यात्रा में संसाधनों को एक से दूसरे स्थान पर लाना और ले जाना थोड़ा कठिन होगा और यात्रियों की संख्या भी कुछ कम हो सकती है। अधिकतर ये यात्रा भी पदयात्रा होगी लेकिन रास्ते में जंगल और नदियां भी होंगी, इसलिए ये मल्टी मॉडल यात्रा होगी। उन्होंने कहा कि अप्रैल में कर्नाटक के चुनाव होंगे, जून से बारिश शुरू हो जाएगी और नवंबर में छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होंगे।

जयराम रमेश ने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा फेज-टू की शुरुआत जून या नवंबर से पहले होगी। उन्होंने ये भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा फेज, पहले फेज की तुलना में छोटा होगा। जयराम रमेश ने कहा कि इन सभी विषयों को लेकर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर