एयर इंडिया

बिजनेस डेस्क। एयर इंडिया अब खुद को इंटरनेशनल मार्केट में बड़ी एयरलाइन के रूप में स्थापित करने की तैयारी में हैं। मीडिया को वर्चुअली संबोधित करते हुएसीईओ कैंपबेल विल्सन ने सोमवार को कहा कि एयर इंडिया के साथ विस्तारा के एकीकरण की प्रक्रिया चल रही है और अब भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) से मंजूरी का इंतजार है। साथ ही एयर इंडिया एक्सप्रेस और एआईएक्स कनेक्ट (जिसे पहले एयरएशिया इंडिया के नाम से जाना जाता था) का एकीकरण भी कार्य चल रहा है।

सीईओ विल्सन ने कहा कि एयर इंडिया में बड़ी एयरलाइन बनने की पूरी क्षमता और अभूतपूर्व अवसर हैं। टाटा समूह एयरलाइन को एक महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय प्लेयर बनाने की योजना पर कार्य कर रहा है।

बता दें कि 14 फरवरी को एयर इंडिया ने 470 नए विमान खरीदने का एलान किया था। ये अब तक एविएशन इतिहास में किसी भी विमान कंपनी की ओर से दिया गया सबसे बड़ा ऑर्डर था। विल्सन ने बताया कि विमानों की खरीद के पैसे का इंतजाम कई सोर्स से किया जाएगा।

470 विमानों के इस ऑर्डर में एयर इंडिया 250 विमान फ्रांस की कंपनी एयरबस से और 220 विमान बोइंग से खरीदे जाएंगे। इसी के साथ ही 370 और विमान को खरीदने का विकल्प भी डील में रखा गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर