BAWAL

कवर्धा। गोंडवाना समाज के सतरंगी झंडे के कथित अपमान को लेकर गोंडवाना समाज के लोग उग्र हो गए। इस मामले को लेकर हजारों की संख्या में गोंडवाना समाज के लोगों ने ग्राम राजा नवागांव में बैठक आयोजित की और जहां सतरंगी झंडे का मामला हुआ था, उस ओर निकल पड़े। इस दौरान लोगों ने जमकर बवाल मचाया। पुलिस द्वारा रोके जाने के दौरान लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी भी हुई, जिससे महिला ASP समेत कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी घायल हो गए।

ये है मामला…

गोंडवाना समाज का आरोप है कि 14 फरवरी को दुर्गे भगत के द्वारा ग्राम हॉर्मो में गोंडवाना समाज का झंडा का अपमान किया गया था। इस मुद्दे को लेकर समाज के जिला अध्यक्ष जे लिंगो की अगुवाई में दुर्गे भगत की गिरफ्तारी को लेकर कर हंगामा किया गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई।

जमकर हुई पत्थरबाजी

यहां पहुंचे कलेक्टर जन्मेजय महोबे, एसपी डॉ लाल उमेद सिंह आंदोलनकारियों को समझाने की कोशिश कर ही रहे थे कि इसी बीच पुलिस और ग्रामीणों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। साथ ही उपद्रवियों ने पत्थरबाजी भी की। इस घटना में कई पुलिसकर्मियों को गंभीर चोट आयी। बताया जा रहा है कि एसपी की उंगली टूट गई, महिला ASP मनीषा रावटे के हाथ में चोट आयी, एक टी आई का सर फूट गया और कई अन्य कर्मी घायल हो गए।

इस बवाल के बीच आंदोलनकारी बैरिकेट तोड़कर ग्राम हॉर्मो की ओर निकल पड़े, जो विवाद का केंद्र बिंदु बना हुआ है। संबंधित इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। विस्तृत जानकारी की अभी प्रतीक्षा की जा रही है।

देखें VIDEO :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर