LAC India increased vigilance in Galvan and Pangong Valley, Indian Army soldiers were seen playing cricket in Galvan Valley
LAC India increased vigilance in Galvan and Pangong Valley, Indian Army soldiers were seen playing cricket in Galvan Valley

नई दिल्ली। LAC: भारत चीन सीमा पर अचानक हलचल तेज हो गई है। अब भारत-चीन के बीच के इंटरनेशनल बॉर्डर लाइन ऑफ एचुअल कंट्रोल (LAC) पर भारतीय सेना ने चौकसी बढ़ा दी है। सीमा पर हलचल तेज होने के बाद लद्दाख के गलवान घाटी और पैंगोंग घाटी में भारतीय सेना के जवान अलर्ट मोड पर हैं।

LAC: लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना की टुकड़ी घोड़ों और खच्चरों पर सवार होकर पेट्रोलिंग करती नजर आई। साथ ही पैंगोंग घाटी में भारतीय सेना हाफ-मैराथन जैसी गतिविधियां करती नजर आई। सीमा पर हलचल तेज होने को लेकर आधिकारिक रूप से अभी कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन दोनों देशों की सीमा से जो वीडियो सामने आया है उसमें भारतीय जवानों की चौकसी साफ तौर पर दिख रही है।

LAC: भारत-चीन सीमा पर भारतीय जवान की चौकसी बढ़ने के मामले पर न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से दो वीडियो पोस्ट किए गए है। एक वीडियो में भारतीय जवान गलवान घाटी में घोड़ों और खच्चरों पर पेट्रोलिंग करती नजर आ रही है। इसमें भारतीय जवान गलवान घाटी में नदी में पेट्रोलिंग करते दिख रहे हैं।

LAC: एक दूसरे वीडियो में लद्दाख के गलवान घाटी में भारतीय सेना के जवान क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। भारतीय सेना ने बताया कि त्रिशूल डिवीजन की पटियाला ब्रिगेड ने गलवान घाटी के पास अत्यधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में माइनस तापमान में पूरे उत्साह और जोश के साथ क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में पूरे जोश और उमंग के साथ सैनिकों ने क्रिकेट को एंजॉय किया।

LAC: बता दें कि पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में 15 जून 2020 को भारतीय और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। 2020 में 15-16 जून की रात भारतीय सैनिकों के साथ हुए संघर्ष के दौरान कम से कम 42 चीनी सैनिक मारे गए थे। भारत की ओर से भी कई सैनिक शहीद हुए थे।