Delhi Excise Policy: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले (Delhi Liquor Policy Case) में गिरफ्तार पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को आज दोपहर राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश किया जाएगा। दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता एक सप्ताह से सीबीआई की हिरासत में हैं। माना जा रहा है कि यहां से उन्हें ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा जा सकता है।

गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया को पांच दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था। उन्हें शनिवार (4 मार्च) को अदालत में पेश किया गया था। जब जज एमके नागपाल ने उन्हें सीबीआई की दो और दिन की हिरासत में भेज दिया था। हालांकि CBI ने कोर्ट से तीन दिन के लिए उनकी कस्टडी मांगी थी।

जमानत याचिका पर कोर्ट 10 मार्च को सुनवाई

सिसोदिया की जमानत याचिका पर कोर्ट 10 मार्च को दोपहर 2 बजे फैसला सुनाएगा। सिसोदिया पर शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। मनीष सिसोदिया ने अपनी जमानत याचिका में कहा है कि उनसे एक ही सवाल बार-बार पूछा जा रहा था और इससे उन्हें मानसिक प्रताड़ना मिल रही थी। वहीं, सीबीआई का कहना है कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वहीं सिसोदिया के वकील ने कहा कि उन्हें हिरासत में रखने से कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि मामले में सभी बरामदगी की जा चुकी है।