गौतम अडानी

बिजनेस डेस्क। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) ने अदाणी एंटरप्राइजेज को छोटी अवधि की निगरानी प्रक्रिया से बाहर कर दिया है। यह फैसला अगले कारोबारी सत्र 8 मार्च से लागू हो जाएगा।

जनवरी के आखिरी हफ्ते में अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग ने अदाणी ग्रुप को लेकर एक रिपोर्ट निकाली थी, जिसके बाद ग्रुप के शेयरों में तेज बिकवाली देखने को मिली थी। इस कारण एनएसई और बीएसई की ओर से अदाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज, अदाणी पोर्ट्स और अंबुजा सीमेंट को एएसएम फ्रेमवर्क में डाल दिया था।

नियामको की ओर से अदाणी ग्रुप की दो कंपनियों अदाणी पोर्ट्स और अंबुजा सीमेंट को पहले ही 13 फरवरी को एएसएम फ्रेमवर्क से बाहर किया जा चुका है। इसके बाद अब अदाणी एंटरप्राइजेज को भी नियामकों ने एएसएम फ्रेमवर्क से बाहर करने का फैसला किया है।

नियामकों की ओर से कहा गया कि शेयर की खरीद बिक्री पर अब किसी भी तरह की कोई रोक नहीं होगी। अधिकतम मर्जिन की सीमा को 100 प्रतिशत तक कर दिया गया है।

पिछले कुछ दिनों से अदाणी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। सोमवार को भी अदाणी एंटरप्राइजेज पांच प्रतिशत बढ़कर बढ़कर बंद हुआ था। इसके साथ कई शेयरों में अपर सर्किट देखने को मिले थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर