रायपुर। Raipur News: होली त्यौहार के दौरान हुड़दंग पर लगाम लगाने रायपुर पुलिस ने तगड़ी नाकाबंदी की है। शहर के भीतर 60 से अधिक चौक चौराहों में फिक्स बैरिकेडिंग कर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों पर त्वरित कार्यवाही के लिए आईटीएमएस सीसीटीवी कैमरा एवं ड्रोन कैमरो से लगातार की जा रही निगरानी।

Raipur News: होली के पहले 325 से अधिक हुड़दंगियों के विरुद्ध पुलिस की कार्यवाही, 300 से अधिक दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों के विरुद्ध जब्ती की कार्रवाई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल के निर्देश पर नशे की हालत में वाहन चलाने वाले एवं हुड़दंगियों के विरुद्ध यातायात पुलिस रायपुर द्वारा शहर के भीतर एवं बाहर प्रमुख मार्गों एवं चौक चौराहों में फिक्स बैरिकेडिंग कर चेकिंग पॉइंट लगाया गया है। विशेष चेकिंग अभियान कारवाही में यातायात पुलिस रायपुर के साथ ही साथ संबंधित थाने से भी बल लगाया गया है।

Raipur News: बता दें कि होली त्यौहार के दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों द्वारा नशे की हालत में लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर स्वयं तथा दूसरों की जान को जोखिम में डाला जाता है। जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है साथ ही ऐसे उपद्रवी तत्वों द्वारा हुड़दंग कर शांति व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न किया जाता है जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

Raipur News: हुड़दंगियों पर नकेल कसने आईटीएमएस सीसीटीवी कैमरा एवं 06 ड्रोन कैमरा के माध्यम से लगातार निगरानी रखी जा रही है। साथ ही शहर के 60 से अधिक चौक चौराहों एवं प्रमुख मार्गों पर फिक्स बैरिकेडिंग कर नाकेबंदी पॉइंट लगाया गया है जिसमें आरक्षक से निरीक्षक स्तर तक के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो लगातार 72 घंटे तक चौक में उपस्थित रहकर चेकिंग कारवाही करेंगे।

होली के पहले दिन 325 से अधिक नशेड़ी वाहन चालकों के विरुद्ध पुलिस की विशेष अभियान कार्यवाही

Raipur News: होली के दौरान अपराधों पर लगाम एवं नशेड़ी वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही के लिए लगाए गए फिक्स बैरिकेड नाकाबंदी प्वाइंटों पर होली के पहले दिन 325 से अधिक नशेड़ी वाहन चालकों के विरुद्ध कारवाही किया गया। जिसमें 300 सबसे अधिक दोपहिया एवं चार पहिया वाहनों के विरुद्ध जब्ती की कार्रवाई की गई। 10 से अधिक वाहन चालकों के व्रत मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही कर चालान काटा गया।