FAGUN MADAI

दंतेवाड़ा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गुरुवार को फागुन मंडई के समापन कार्यक्रम में शामिल होने दंतेवाड़ा पहुंचे। मुख्यमंत्री का कारली हेलीपैड पर जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और नागरिकों ने आत्मीय स्वागत किया। मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री कवासी लखमा, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेसी भी पहुंचे।

हेलीपैड पर बस्तर सांसद दीपक बैज, विधायक देवती महेंद्र कर्मा, कमिश्नर श्याम धावड़े, आईजी सुंदरराज पी. कलेक्टर विनीत नंदनवार, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने उनका आत्मीय स्वागत किया।

माँ दंतेश्वरी के किये दर्शन

मुख्यमंत्री ने माँ दंतेश्वरी का दर्शन और पूजा अर्चना कर प्रदेश की सुख, समृद्धि और ख़ुशहाली की कामना की। उन्होंने इस अवसर पर मंदिर के सेवादारों से भी मुलाकात की। इसके बाद वे दंतेवाड़ा में आयोजित फागुन मड़ई में ओडिसा, तेलंगाना राज्य और दंतेवाड़ा क्षेत्र के लगभग 851 देवी-देवताओं के बिदाई समारोह में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने फागुन मड़ई में देवी-देवताओं के विदाई समारोह में अनेक घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि गीदम में बनने वाले मेडिकल कॉलेज का नामकरण मां दंतेश्वरी के नाम पर किया जाएगा। शंकनी डंकनी नदी में रिवर फ्रंट का निर्माण होगा। वहीं गीदम को नए राजस्व अनुभाग का दर्जा देने की भी घोषणा की गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर