लालू यादव के करीबियों के घर ईडी की छापेमारी, तीन बेटियों के घर भी मौजूद है टीम

टीआरपी डेस्क। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबियों के खिलाफ शुक्रवार सुबह से ही केंद्रीय जांच एजेंसियों का बड़ा एक्शन जारी है। ईडी (ED) की टीम सुबह से ही लगातार लालू के करीबियों के घर देशभर के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुये जमीन के बदले नौकरी मामले में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई रिश्तेदारों सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ दिल्ली -NCR के करीब 15 से ज्यादा लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की खबर आ रही है। वहीं मुंबई, पटना और रांची के कई ठिकानों पर भी ईडी की रेड ED Raids) जारी है।

इसके अलावा जानकारी है कि लालू यादव की तीन बेटियों के घर भी रेड की गई है। हेमा, रागिनी और चंदा का घर दिल्ली में है, जिनके घर पर ED की टीम मौजूद है।

पटना में सबसे पहले लालू प्रसाद के काफी करीबी माने जाने वाले आरजेडी नेता अबु दोजाना के घर पर ईडी ने जमीन के बदले नौकरी मामले में रेड मारी है। ईडी की टीम ने अबु दोजाना (Abu Dojana) के घर में मौजूद लोगों से पूछताछ की।

बिहार के कई लोकेशन भी पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है। वहीं इससे पहले जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती से हाल में पूछताछ की है। बता दें कि सीबीआई की टीम द्वारा जांच के क्रम में अकेले पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से करीब 50 से 55 सवाल पूछे गए थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर