dhamtari janpad

धमतरी। जनपद पंचायत धमतरी में अविश्वास प्रस्ताव के बाद रिक्त पड़े अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए आज मतदान हुआ, जिसमें कांग्रेस की मनीषा साहू जनपद पंचायत की अध्यक्ष बनीं। मनीषा ने 16 मतों से जीत हासिल की, वहीं प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी पूर्णिमा बनपेला को 8 वोट मिले।

अविश्वास प्रस्ताव के बाद खाली पड़े थे दोनों पद

गौरतलब है कि जनपद पंचायत धमतरी में अविश्वास प्रस्ताव के बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का पद रिक्त पड़ा था। बीते 19 फरवरी को जनपद के नाराज सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था, जिसके बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को अपनी कुर्सी गवानी पड़ी थी। आज इन दोनों पदों के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई।

प्रशासन ने 10 मार्च को चुनाव के लिए तिथि निर्धारित की थी। यहां सम्मिलन से इससे पहले भाजपा-कांग्रेस के सदस्यों में मान मनौव्वल की प्रक्रिया चली। कौन अध्यक्ष और कौन उपाध्यक्ष होगा, इसके लिए रणनीति बनाई गई। जिसके बाद जनपद पंचायत के लिए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए मतदान प्रक्रिया हुई। नामांकन भरा गया। अध्यक्ष कांग्रेस की मनीषा साहू बनी, जिन्हें 16 वोट मिले।

उपाध्यक्ष पद पर राजू चंद्राकर का कब्ज़ा

धमतरी जनपद में उपाध्यक्ष पद के हुए चुनाव में प्रत्याशी राजू चंद्राकर ने जीत हासिल की। राजू को भी कुल 16 वोट ही मिले। इससे यह तय हो गया कि गठबंधन की रणनीति के तहत यह चुनाव हुआ है, जिसमें कांग्रेस की मनीष साहू अध्यक्ष और राजू चंद्राकर उपाध्यक्ष बने।

मजे की बात यह है कि राजू चंद्राकर भाजपा के समर्थन से जनपद सदस्य का चुनाव जीते थे, मगर इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने राजू की बजाय रामाधार साहू को प्रत्याशी बनाया था, जबकि कांग्रेस पार्टी ने कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं किया था। आखिरकार राजू ने उपाध्यक्ष पद पर कब्ज़ा कर लिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर