मुंबई : होली के दूसरे दिन बॉलीवुड एक्टर सतीश कौशिक के मौत हो गई। जिससे पुरे फिल्म जगत में शोक है। खबरों के अनुसार, बुधवार को दिल्ली में बिजवासन स्थित अपने फॉर्महाउस में उन्होंने होली मनाई थी। रात में उनकी तबीयत खराब हुई और अस्पताल ले जानें के दौरान उनकी मौत हो गयी। वहीं अब इस मामले में चौंकाने वाला नया खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक सतीश कौशिक की मौत संदिग्ध परिस्थितों में हुई है। पुलिस मामले में गहनता से जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार सतीश कौशिक की मौत को लेकर पुलिस ने कुछ नई अपडेट दी है। पुलिस को फार्म हाउस से कुछ संदिग्ध दवाओं के पैकेट मिले है। पुलिस सतीश की मौत से इन पैकेट्स के कनेक्शन जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस को डिटेल्ड पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इसके साथ ही पुलिस को विसरा रिपोर्ट का भी इंतजार है। जांच के लिए उनके शव का विसरा सुरक्षित कर लिया गया था, जिसकी जांच में मौत के असली कारण का पता लग पाएगा।

फार्महाउस पर जश्न मना रहे लोगों की लिस्ट हो रही तैयार
बता दें उनकी मौत से पहले ही वो होली के दिन दोस्तों के साथ जश्न मना रहे थे। जिनके साथ वो फार्महाउस पर जश्न मना रहे थे पुलिस उन लोगों कीा भी लिस्ट बना रही है। पुलिस उस उद्योगपति से भी पूछताछ करना चाहती है जो सतीश कौशिक की मौत के बाद से फ़रार हैं। पुलिस द्वारा जांच में ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि फॉर्म हाउस पर मिले आपत्तिजनकर दवाइयों के पैकेट किसके लिए और क्यों आए थे? क्या इनका सतीश कौशिश से कोई संबंध था?

क्या होता है विसरा?
विसरा, शरीर का ही हिस्सा होता है, जिनसे मौत के कारणों का पता लग पाता है। शव के खास हिस्सों के कुछ सैंपल सुरक्षित रख लिए जाते हैं, ताकि उनकी गहन फॉरेंसिक जांच हो सके। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स भी अपने स्तर पर विसरा सुरक्षित करते हैं। ऐसा खासकर तब, जब उन्हें पोस्टमार्टम से मौत के कारणों का पता नहीं लग पाता है, तब डॉक्टर इसमें ज्यादा गहन परीक्षण की जरूरत महसूस करते हैं और इसके लिए शव का विसरा सुरक्षित कर लेते हैं।