बेंगलुरु। विधानसभा चुनाव 2023 से पहले कर्नाटक के आवास मंत्री और भाजपा नेता वी सोमन्ना ने पार्टी की चुनाव प्रबंधन समिति में अपना नाम शामिल नहीं किए जाने के बाद भाजपा छोड़ने के संकेत दिए हैं । बताया जा रहा है कि सोमन्ना भाजपा  छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं । सूत्रों के मुताबिक, शर्मिंदगी से बचने के लिए सत्ता पक्ष ने सोमन्ना को अपनी चुनाव प्रबंधन समिति में शामिल नहीं करने का फैसला किया है ।
इस महीने की शुरुआत में नड्डा की तरफ से हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई पार्टी की पहली जन संकल्प रथ यात्रा में भी मंत्री सोमन्ना शामिल नहीं हुए थे । अब उन्होंने पार्टी छोड़ने के संकेत देते हुए कहा कि मैं ठहरा हुआ पानी नहीं हूं मैं बहता पानी हूं । क्षेत्र के लोगों ने मुझे अपने बेटे के रूप में देखा है । मैंने किसी के बारे में एक शब्द नहीं कहा । मैंने प्रदेश अध्यक्ष और मुखिया के साथ कुछ मुद्दों पर बात की है । मैं 72 साल का हूं, मुझे अब कुछ नहीं करना है ।

चुनाव प्रबंधन समिति का गठन

 प्रचार समिति में जगह नहीं दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह इस बारे में बात नहीं करेंगे । इससे पहले 9 मार्च को कर्नाटक बीजेपी ने आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए एक अभियान समिति और प्रबंधन समिति नियुक्त करने की घोषणा की थी । इसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को दी गई है । पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को इस कैंपेन कमेटी के चेयरमैन का पद दिया जा सकता है ।

25 सदस्यों की टीम नियुक्त

चुनाव को लेकर 25 सदस्यों की टीम बनाई गई है और कर्नाटक के पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली को भी मौका दिया गया है । इसमें बीएस येदियुरप्पा के अलावा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलीन कुमार कतील ने 25 सदस्यों को नियुक्त किया है और बीवाई विजयेंद्र को भी सदस्य बनने का मौका दिया गया है । वहीं, केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे को चुनाव प्रबंधन समन्वयक नियुक्त किया गया है  ।  बता दें कि, कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं ।