brijmohan gheraw

रायपुर। मोर आवास – मोर अधिकार अभियान के तहत भाजपा द्वारा आरंग में नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया के आवास का घेराव किया गया। इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भूपेश सरकार पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार केवल अपना हित साध रही है। यहां के गरीब परिवार के जीवन की तकलीफों से उसे कोई मतलब नहीं है।

बृजमोहन अग्रवाल ने आरंग के विधायक एवं सरकार के नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया को घेरते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने अपने नगरी निकाय विभाग में भ्रष्टाचार की मंडी सजा रखी है। आरंग की जनता ने जिस भरोसे के साथ उन्हें अपना विधायक चुना था, उस भरोसे को उन्होंने बदनामी में बदल कर रख दिया है। डहरिया तो आरंग में एकड़ भर में अपना महल बनवा रहे हैं, परंतु नगरी निकाय क्षेत्र के गरीबों को आवास मिले, इस बात की चिंता उन्हें नहीं है।

बृजमोहन ने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान 8 लाख गरीबों को हमने आवास दिया था। परंतु राज्य की भूपेश सरकार साढ़े 4 साल में चार कदम भी नहीं चल पाई है। आज प्रदेश में 20 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास प्रदान किया जाना है, परंतु यह सरकार ने किसी न किसी बहाने से इस पुण्य कार्य को रोके रखा है। जबकि केंद्र सरकार द्वारा इस हेतु धन राशि की स्वीकृति निरंतर प्रदान की जा रही है।

कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर घेरा शिव का आवास

आरंग में हजारों की भीड़ के साथ बृजमोहन अग्रवाल शिव डहरिया के आरंग आवास पर पहुंचे। यहां आरंग पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेट्स को तोड़ते हुए बृजमोहन और हजारों कार्यकर्ता आगे बढ़े, मगर आरंग पुलिस ने मंत्री आवास के समक्ष उन्हें रोक दिया। इस दौरान कांग्रेस सरकार और मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई।

प्रधानमंत्री आवास में भाजपा का झूठ बेनकाब : कांग्रेस

को लेकर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि प्रधानमंत्री आवास को लेकर भाजपा ने एक बार फिर से झूठ बोला है। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत सहित भाजपा नेताओं ने भ्रम फैलाने की कोशिश की है। भाजपा झूठ बोल रही है कि उसके शासन काल में 7,69,000 आवास पूरे हुये थे, रमन सिंह ने 2018 के अपने अंतिम बजट भाषण में विधानसभा में बताया था कि उनकी सरकार द्वारा मात्र 2 लाख 37 हजार आवास निर्मित किये गये हैं। भाजपा के तत्कालीन मुख्यमंत्री का विधानसभा में दिया गया भाषण बृजमोहन और भाजपा के झूठे दावे को बेनकाब करने के लिये पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राज्य में प्रधानमंत्री आवास रिकॉर्ड संख्या में बनाये गये है।

सरकार ने बनाये इतने आवास

सुशील आनंद शुक्ला ने बताया है कि राज्य में वर्तमान में कांग्रेस सरकार बनने के बाद प्रदेश में कुल शहरी और ग्रामीण मिलाकर 13,04,000 (तेरह लाख चार हजार) आवास स्वीकृत हुये हैं। प्रदेश में 10.57 लाख ग्रामीण क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास की मंजूरी हुई, जिसमें 8.41 लाख आवास पूर्ण हो चुके हैं, शेष में कार्य प्रगति पर है। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में लगने वाली राज्यांश का पूर्ण भुगतान किया जा चुका है। इसी प्रकार शहरी क्षेत्र में 2 लाख 69 हजार मकान स्वीकृत हुये हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर