टीआरपी डेस्क। राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे को फरार घोषित करने के मामले को लोकसभा सचिवालय ने संज्ञान में लिया है। 15 दिनों में डीजीपी से जवाब मांगा गया है। बीजेपी सांसदों ने इसकी शिकायत की थी। बता दें कवर्धा पुलिस ने सांसद संतोष पांडेय को फरार घोषित किया है। पुलिस ने सांसद की संपत्ति की भी जानकारी मांगी है।

झंडा विवाद के बाद खिलाफ FIR किया था दर्ज

सचिवालय ने छत्तीसगढ़ के डीजीपी अशोक जुनेजा को पत्र भेजकर पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। इसमें कवर्धा एसपी की भूमिका से लेकर अन्य विषयों पर विस्तार से जानकारी मांगी है। दरअसल, कवर्धा में झंडा विवाद के बाद पुलिस ने संतोष पांडेय और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी।

दो महीने बाद पुलिस ने दोनों को फरार घोषित कर दिया। इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से विशेषाधिकार हनन की शिकायत की थी।

डीजीपी से मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट

लोकसभा सचिवालय ने डीजीपी से पूछा है कि जब सांसद के सार्वजनिक कार्यक्रम की जानकारी पुलिस के पास है, ऐसे में फरार कैसे घोषित किया गया। यही नहीं, सांसद पांडेय के खिलाफ जो धाराएं लगाई गईं, वे किस अधार पर लगाई गईं। डीजीपी से तथ्यात्मक रिपोर्ट की कापी हिंदी और अंग्रेजी में मांगी गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर