swati maliwal

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने शनिवार को खुलासा किया कि जब वह छोटी थीं तो उनके पिता ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। स्वाति मालीवाल ने अपनी आपबीती व्यक्त करते हुए कहा, ‘जब मैं बच्ची थी तब मेरे पिता ने मेरा यौन उत्पीड़न किया था। वह मुझे मारते थे, मैं बिस्तर के नीचे छिप जाती थी।’

स्वाति ने यह बातें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा शनिवार को डीसीडब्ल्यू अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पुरस्कार से महिलाओं को सम्मानित करने के बाद कही। दिल्ली महिला आयोग के पुरस्कार लगभग 100 महिलाओं द्वारा जीते गए हैं।

मेरी चोटी पकड़कर दीवार पर फेंक देते थे

स्वाति ने कहा, ‘मुझे अभी भी याद है, जब वह मुझे पीटना चाहता था, तो वह मेरी चोटी पकड़ लेता था और मुझे एक दीवार पर फेंक देता था। मुझे बहुत खून बहता था और बहुत दर्द होता था।’ मैं कई बार बिस्तर के नीचे छिप जाती थी और सारी रात प्लानिंग करती थी कि महिलाओं को किस तरीके से हक दिलाना है। उन्होंने कहा कि बच्चियों और महिलाओं का शोषण करने वालों को मैं सबक सिखाऊंगी।

तब चौथी कक्षा में पढ़ती थी स्वाति

स्वाति ने बताया कि ये घटना तब की है, जब वो बहुत छोटी थी। जब चौथी कक्षा में पढ़ती थी, तब तक अपने पिता के साथ रही। तब तक यह लगातार होता रहा। बता दें कि स्वाति मालीवाल दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष हैं। स्वाति 2015 से लगातार दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख हैं। 2021 में स्वाति को लगातार तीसरी बार DCW का जिम्मा सौंपा गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर