रायपुर। कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन के दौरान रायपुर में राहुल गांधी ने कहा था कि-आज तक हमारे पास रहने के लिए मकान नहीं है। अब इसे लेकर बेमेतरा के बीजेपी नेता देवदास चतुर्वेदी ने प्रशासन ने नाम एक पत्र लिख डाला है। जिसमें उन्होंने सरकारी जमीन आवंटित करने की मांग की है।

उन्होंने खत में लिखा है कि ऐसा होने से राहुल जैसे गरीब का पक्के मकान में रहने का सपना नरेंद्र मोदी सरकार की योजना से पूरा हो सकेगा।

बता दें कि ये खत सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि देवदास अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष और नवागढ़ के पूर्व जनपद उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।

क्या लिखा है इस पत्र में

देवदास ने पत्र में लिखा है-कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 24, 25, 26 फरवरी को छत्तीसगढ़ प्रवास पर थे। वहां उन्होंने एक भाषण में कहा कि मेरी उम्र 52 साल है, उन्होंने विनम्रतापूर्वक यह भी स्वीकार किया कि मेरे पास पक्का मकान नहीं है, जिसमें मैं रह सकूं।

इसलिए मैं मांग करता हूं कि नवागढ़ नगर पंचायत क्षेत्र के संबलपुर रोड में सरकारी जमीन में खसरा नंबर 659 है। उस जमीन में से 2.50 डिसमिल जमीन राहुल गांधी के नाम आवंटित कर दी जाए। जिससे केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री आवास का लाभ उन्हें मिल सके।

बता दें इस खत को छत्तीसगढ़ भाजपा ने भी अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। वहीं इस मामले में कांग्रेस का कहना है कि भाजपा के पास छत्तीसगढ़ में कोई मुद्दा शेष नहीं रहा। इन्हें जनता के बीच जाना चाहिए, रसोई गैस की आसमान छूती कीमत,देश मे बढ़ रही बेरोजगारी महंगाई, गिरती अर्थव्यवस्था पर चिंता करनी चाहिए। लेकिन ये क्षमता भाजपा नेताओं में नहीं है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने कांग्रेस अधिवेशन के दौरान अपने भाषण में भारत जोड़ो यात्रा, अडाणी हिंडनबर्ग केस, चीन पर जयशंकर के बयान और 2024 लोकसभा चुनाव समेत कई मुद्दों पर बात की थी। उन्होंने अपने भाषण में 1977 का किस्सा सुनाते हुए कहा था कि उन्हें पहली बार अहसास हुआ था कि उनके पास अपना घर नहीं है। वे बोले थे- 52 साल हो गए, मेरे पास आज भी अपना घर नहीं है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर