खेल डेस्क। 3 साल बाद टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में दमदार शतक जड़ा है। बता दें कि यह शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन विराट के बल्ले से निकला है।

उन्होंने 241 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक पूरा किया। बता दें कि किंग कोहली के बल्ले से पिछली बार नंवबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच में शतक निकला था। ऐसे में 3 साल बाद अहमदाबाद टेस्ट में कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर का 75वां शतक जमाया है।

यह शतक उनके टेस्ट क्रिकेट करियर का 28वां शतक रहा। किंग कोहली ने 3 साल बाद अपने टेस्ट में शतक के सूखे को खत्म कर दिया है। कोहली ने रवींद्र जडेजा के आउट होने के बाद केएस भरत के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। लंच ब्रेक से पहले दोनों ने बल्ले से अहम योगदान दिया।

लंच ब्रेक के बाद कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दमदार शतक जड़ दिया। उनके शतक को देख फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है। गौरतलब हो कि किंग कोहली ने पिछले साल 2022 एशिया कप के दौरान विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का 71वां शतक जड़ा था। यह शतक उनके टी-20 करियर का पहला शतक रहा। उन्होंने उस दौरान 61 गेंदों का सामना करते हुए 122 रनों की तूफानी पारी खेली थी। वहीं, साल 2023 में विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में शानदार शतक जड़ दिया। इसके साथ ही उन्होंने आखिरी वनडे में भी 166 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर