PM Modi in Karnataka: कांग्रेस-जेडीएस के गढ़ मांड्या में PM मोदी का मेगा रोडशो, भगवा रंग से सजाया गया पूरा रास्ता…लोगों ने बरसाए फूल
PM Modi in Karnataka: कांग्रेस-जेडीएस के गढ़ मांड्या में PM मोदी का मेगा रोडशो, भगवा रंग से सजाया गया पूरा रास्ता…लोगों ने बरसाए फूल

नेशनल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार को मांड्या शहर में एक विशाल रोडशो के दौरान गर्मजोशी से स्वागत किया गया और उन्होंने भी भीड़ में शामिल लोगों पर वापस फूलों की पंखुड़ियां फेंककर अपने उद्गगार जाहिर किए। पीएम मोदी ने रास्ते के दोनों ओर कतारबद्ध खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। उन्हें अपनी कार के बोनट पर एकत्रित फूलों की पंखुड़ियों को उठाकर भीड़ पर फेंकते देखा गया। वह अपनी कार से उतरे और उनके स्वागत में प्रस्तुति देने वाले लोक कलाकारों से मिले। प्रधानमंत्री देश को बेंगलुरु-मैसूरु एक्सप्रेसवे समर्पित करने संबंधी कार्यक्रम के लिए इस जिले में हैं।

इस परियोजना में राष्ट्रीय राजमार्ग-275 के बेंगलुरु-निदाघट्टा-मैसुरु खंड को छह लेन का बनाना शामिल है। करीब 118 किलोमीटर लंबी इस परियोजना को लगभग 8,480 करोड़ रुपए की कुल लागत से विकसित किया गया है। इससे बेंगलुरु और मैसुरु के बीच यात्रा का समय लगभग तीन घंटे से घटकर करीब एक घंटा 15 मिनट हो जाएगा। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पुराने मैसूरु क्षेत्र में अच्छी-खासी सीट जीतने पर ध्यान केंद्रित करती दिख रही है, जहां वह पारंपरिक रूप से कमजोर रही है। कर्नाटक में मई में विधानसभा चुनाव होने हैं।

पीएम मोदी के 1.8 किलोमीटर लंबे रोडशो के लिए पूरे रास्ते को भगवा रंग से सजाया गया। पूरे रास्ते पर भाजपा के झंडे, पोस्टर और बैनर लगाए गए। अपनी कार के ‘रनिंग बोर्ड’ पर खड़े होकर पीएम मोदी ने सड़कों और आसपास की इमारतों पर खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। भीड़ में शामिल लोगों को ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाते देखा गया। मांड्या जिला, पुराने मैसूरु क्षेत्र का एक प्रमुख हिस्सा है और यह पारंपरिक रूप से जनता दल सेक्युलर (जद-एस) का गढ़ रहा है। जिले में सात विधानसभा क्षेत्र हैं और एक को छोड़कर सभी पर जद (एस) का कब्जा है। वोक्कालिंगा समुदाय बहुल इस जिले में कांग्रेस भी मजबूत है और भाजपा यहां अपने पैर पसारने की कोशिश कर रही है।

Trusted by https://ethereumcode.net