उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर जिले की कानोड़ और टीडी थाना पुलिस की टीम ने अलग-अलग कार्रवाई में 40 लाख रुपये कीमत की हरियाणा और पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब जब्त की है। दोनों कार्रवाई में पुलिस ने चार तस्करों को गिरफ्तार कर तस्करी में प्रयुक्त 2 मिनी ट्रक और 2 कार भी जब्त की है।

उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत थाना कानोड़ ओर टीडी पुलिस द्वारा यह कार्रवाई की गई। एसएचओ कानोड़ मय टीम द्वारा पीपली खेड़ा गांव में नाकाबंदी के दौरान स्विफ्ट कार और उसके पीछे आ रहे 2 मिनी ट्रकों को रोका गया। ट्रक के चालक अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए।

ट्रकों की तलाशी में राजस्थान निर्मित अवैध अंग्रेजी शराब के कुल 572 कार्टून मिलने पर कार में बैठे हरिराम निवासी धरियावद जिला प्रतापगढ़ और भंवर लाल निवासी कानोड़ जिला उदयपुर को गिरफ्तार किया गया। कार सवार दोनों आरोपी शराब से भरे दोनों ट्रकों को एक्सकोर्ट कर रहे थे।

एसएचओ टीडी कमलेंद्र सिंह मय टीम द्वारा नेशनल हाईवे पर एक्सयूवी कार को रोका गया। कार में पंजाब निर्मित अंग्रेजी शराब के 57 कार्टून मिले। इस पर कार में बैठे तस्कर अनूप और अजय निवासी थाना नारनोद जिला हिसार जिला हरियाणा को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस को इस गाड़ी में हरियाणा और राजस्थान नंबर की दो नंबर प्लेट की मिली है। आरोपी हरियाणा और राजस्थान में घुसते समय इन नंबरों का प्रयोग करते थे। फिलहाल पुलिस की टीम इन आरोपियों से इनके नेटवर्क और अवैध मादक पदार्थ की तस्करी के संबंध में पूछताछ कर रही है।