रायपुर : छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। वही प्रदेश में गर्मी की लगातार बढ़ोतरी हो रही थी लेकिन आज सुबह से ही मौसम एम् बदलाव हुआ है। आज सुबह से कई जिलों में आसमान में बदल छाए हुए है और हल्की-हल्की बारिश भी हो रही है। लोगों आज गर्मी से राहत मिली है। तापमान 2 से 3 डिग्री गिरने की संभावना है। अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक होने की संभावना है। प्रदेश में आज हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। अंधड़ के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। वहीं आज सुबह 9 बजे राजधानी रायपुर में हवाओं के बारिश शुरू हुई है। रायपुर, बिलासपुर में बारिश शुरू हो गई है।

आज इन राज्यों में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने 16 से 19 मार्च 2023 के बीच अलग-अलग इलाकों में आंधी-बारिश को लेकर यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। महाराष्ट्र और कर्नाटक के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट और पंजाब, हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और हिमालयी क्षेत्र समेत कई इलाकों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा तेलंगाना, छत्तीसगढ़, झारखंड और मध्य प्रदेश में 16 से 19 मार्च के बीच भी बारिश होने का अनुमान है।

पहाड़ी राज्यों की बात करें तो जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की आशंका है। इसके अलावा पंजाब उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 17 से 19 मार्च के दौरान बारिश हो सकती हैं।