KALIKH POTI

तखतपुर। यहां नगर पालिका परिसर में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे नेता प्रतिपक्ष ने विरोध जताते हुए कार्यालय परिसर तथा अधिकारी तथा अध्यक्ष के नेम प्लेट पर कालिख पोत दी। इससे यहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मुख्य नगर पालिका अधिकारी (CMO) ने अपने समस्त स्टाफ के साथ थाने में पहुंचकर नेता प्रतिपक्ष ईश्वर देवांगन के खिलाफ FIR दर्ज करा दी।

भाजपा पार्षद और नेता प्रतिपक्ष ईश्वर देवांगन द्वारा विगत कई दिनों से तखतपुर नगर पालिका में कथित तौर पर व्याप्त अनियमितता के खिलाफ लगातार शिकायत एवं धरना प्रदर्शन किया जा रहा था, मगर नगर पालिका अधिकारियों द्वारा उनकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिए जाने से आक्रोशित ईश्वर देवांगन आज नगर पालिका कार्यालय में CMO ऑफिस के सामने धरने पर बैठ गए। कुछ ही देर बाद उन्होंने सीएमओ आफिस व अध्यक्ष के कक्ष और उनके नेम प्लेट पर कालिख पोत दी। VIDEO :

यह वाकया कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ईश्वर देवांगन के इस कृत्य पर नगर पालिका सीएमओ आशीष तिवारी ने थाना प्रभारी को पत्र लिखकर उन पर शासकीय कार्य में बाधा डालने एवं व्यवधान पहुंचाने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पत्र लिखा।

तहसीलदार एवं थाना प्रभारी पहुंचे मौके पर

नगर पालिका तखतपुर के कार्यालय में कालिख पोते जाने की सूचना पर थाना प्रभारी और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और पार्षद को समझाइश दी गई, मगर वे नहीं माने।

नेता प्रतिपक्ष की ये हैं मांगें

नेता प्रतिपक्ष और पार्षद ईश्वर देवांगन द्वारा नगर में बुनियादी सुविधाओं के अभाव, पेंशन सहित विभिन्न समस्याओं को हल करने के लिए मुख्य नगर पालिका अधिकारी को पत्र लिखा गया था, जिसमें नगर के पर्यटन केंद्र के रखरखाव, वार्ड पांच में लंबित निर्माण कार्य, नियम को दरकिनार कर सलाहकार समिति का गठन, परिषद की सामान्य सभा आयोजित न करना, पूर्व में पारित 400 हितग्राहियों को पेंशन राष्ट्रीय परिवार सहायता राशि मे विलंब, सफाई व्यवस्था चौपट होने सहित 9 बिंदुओं पर शिकायतें की गई थी, जिसे दो कार्य दिवस के भीतर पूर्ण करने की मांग की गई थी ।

सरकारी कार्य में बाधा का जुर्म दर्ज

इस प्रदर्शन के चलते तखतपुर नगर पालिका कार्यालय का काम प्रभावित हुआ, जिसके चलते सीएमओ आशीष तिवारी एवं नगर पालिका के समस्त स्टाफ ने थाना तखतपुर पहुंचकर उनके खिलाफ लोक संपत्ति का नुकसान निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की मांग की, जिस पर धारा 186 के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई।

FIR को लेकर ईश्वर देवांगन ने कहा कि सत्ता, सरकार, कानून इनके हाथ में है। सत्ता का दुरुपयोग हो रहा है, विरोध प्रदर्शन से सत्ता पक्ष के लोग नाराज हैं, मेरे साथ कुछ भी हो सकता है, मेरी जान को खतरा है, अगर मुझे कुछ होगा तो अध्यक्ष एवं नेतृत्व इसके लिए जिम्मेदार होंगे। देवांगन ने कहा कि बुनियादी समस्याएं यथावत हैं, करोड़ों का बजट होने के बाद भी फागिंग मशीन और मच्छर नाशक पाउडर का छिड़काव नहीं हो रहा है और नगर के लोग परेशान हैं। जनता के हक के लिए मैं अपनी लड़ाई लड़ रहा हूं, उसके बाद भी मुझ पर इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं, अपराध दर्ज किया जा रहा है, मैं इसके खिलाफ अंतिम समय तक लड़ाई जारी रखूंगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर