नई दिल्ली। पुलिस आयुक्त सागर प्रीत हुड्डा के नेतृत्व में दिल्ली पुलिस की टीम कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर दिल्ली पुलिस पहुंची है। विशेष दिल्ली पुलिस राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान ‘यौन उत्पीड़न’ पीड़ितों पर दिए गए भाषण के मामले में पूछताछ करने आई है। इस मामले पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि हम यहां उनसे बात करने आए हैं। राहुल गांधी ने 30 जनवरी को श्रीनगर में एक बयान दिया था कि यात्रा के दौरान वह कई महिलाओं से मिले और उन्होंने उन्हें बताया कि उनके साथ दुष्कर्म हुआ है।

हम उनसे विवरण प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि पीड़ितों को न्याय मिल सके। राहुल को नोटिस भेजा था लेकिन उन्होंने जवाब नहीं दिया दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि पुलिस ने 15 मार्च को राहुल से  मामले की जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश की लेकिन ‘विफल’ रही और 16 मार्च को नोटिस भेजा जिसमें हमने पूछा था कि वह उन महिलाओं के नाम बताएं जिन्होंने दुष्कर्म होने की उनसे शिकायत की थी। लेकिन राहुल गांधी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया इसलिए हमलोग उनके आवास पर जानकारी इकट्ठा करने आए हैं।

राहुल गांधी ने कथित सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता महिलाओं का जिक्र किया था। राहुल गांधी ने यह यह भी कहा था कि देश में अभी भी महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है और मीडिया इसके बारे में नहीं बोलता है। राहुल गांधी ने उन दो महिलाओं के दर्द को साझा किया था जिन्होंने उन्हें बताया कि उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने उन्हें पुलिस को घटना की रिपोर्ट करने का सुझाव दिया, हालांकि, वे यह सोचकर अनिच्छुक थे कि वे शादी नहीं करेंगे। दिल्ली पुलिस ने कहा कि उसने कांग्रेस नेता को उनके आधिकारिक अकाउंट पर सोशल मीडिया पोस्ट के बाद नोटिस जारी किया था।