टीआरपी डेस्क। सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस लिमिटेड (AIESL) ने 371 पदों पर वैकेंसी निकाली है। बता दें कि एयर इंडिया में एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार 20 मार्च तक एयर इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट www.aiasl.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नियमानुसार एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास संबंधित स्ट्रीम में डिप्लोमा होना चाहिए। ओबीसी और एससी व एसटी अभ्यर्थियों को 5 प्रतिशत की छूट दी गई है।

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन के लिए 1000 रुपए देने होंगे, जबकि एससी, एसटी और एक्स सर्विसमैन को 500 रुपए फीस देनी होगी। चयन होने पर उम्मीदवारों को हर महीने 95 हजार से लेकर 1 लाख 80 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

सामान्य और एक्स सर्विसमैन के लिए अधिकतम उम्र 35 साल रखी गई है, जबकि ओबीसी वर्ग के 38 साल तक की उम्र के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। SC-ST के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल रखी गई है। उम्मीदवारों का चयन रिटन टेस्ट स्क्रीन टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के आधार पर ही किया जाएगा।

इस तरह करें आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट www.aiasl.in पर जाएं।
रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें।
एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
पर्सनल डिटेल्स सब्मिट करें।
एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन का फॉर्म और संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
फॉर्म फीस भरें, फॉर्म सब्मिट करें।
फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।


Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर