BULLET 1

रायपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर प्रशांत कुमार अग्रवाल के निर्देश पर राजधानी रायपुर में शरारती तत्वों द्वारा लापरवाही पूर्वक बुलेट वाहनों में मानक के विपरीत modified silencer लगाकर पटाखों की आवाज निकाल रहे हैं, जिससे अन्य वाहन चालकों में भय व्याप्त है तथा दुर्घटना की आशंका निरंतर बनी रहती है। ऐसे वाहन चालकों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही करने निर्देशित किया गया।

इस निर्देश के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर जयप्रकाश बढ़ई एवं डीएसपी यातायात गुरजीत सिंह के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस रायपुर के अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा शहर के प्रमुख मार्गों में विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया जिसके तहत ऐसे 14 वाहनो में मॉडिफाई साइलेंसर लगे पाए जाने पर मोटर यान अधिनियम के तहत चालानी कार्रवाई की गई।

बता दें कि राजधानी रायपुर में शरारती तत्वों द्वारा बुलेट वाहन में मॉडिफाई साइलेंसर लगाकर पटाखों की आवाज निकाल कर वाहन चलाते हैं, जिसके कारण सामान्य यातायात में भय व्याप्त होने के साथ ही साथ दुर्घटना घटित होने की संभावना निरंतर बनी रहती है, ऐसे उपद्रवी वाहन चालक जानबूझकर पटाखे की आवाज निकालते हैं जिनके विरुद्ध यातायात पुलिस रायपुर द्वारा समय-समय पर लगातार विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही की जाती है।

यातायात पुलिस की ये है अपील

बुलेट वाहन चालकों से अपील की गई है कि वे वाहन में कंपनी द्वारा लगाए गए साइलेंसर के अतिरिक्त अन्य मॉडिफाई साइलेंसर ना लगाएं तथा अपने बच्चों को भी ना लगाने दे। ऐसा करना मोटर यान अधिनियम के तहत कानूनन अपराध है। इसके लिए आर्थिक जुर्माने के साथ ही कारावास का भी प्रावधान है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर