नई दिल्ली : महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम ने शुक्रवार को यूपी वॉरियर्स को एलिमिनेटर मुकाबले में मात देकर फाइनल में जगह पक्की की। खिताबी मुकाबले तक के इस सफर में यूं तो कई खिलाड़ियों का योगदान रहा लेकिन कुछ ऐसे भी थे जो पूरी लीग के दौरान छाए रहे। बता दें कि महिला प्रीमियर लीग के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला 26 मार्च को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाना है। दिल्ली कैपिटल्स ने अंक तालिका में नंबर 1 स्थान हासिल कर सीधा फाइनल में जगह बनाई। जहां टीम ने 8 मैचों में 6 में जीत दर्ज की।WPL 2023 Final Match, DL vs MI

तो वहीं, मुंबई ने भी ग्रुप स्टेज में 8 में से 6 मैच जीते, लेकिन नेट रनरेट के चलते दिल्ली टीम आगे रही। मुंबई ने एलिमिनेटर में यूपी वारियर्स को 72 रनों से करारी शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया। ऐसे में दोनों टीमों के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में कड़ी भिड़त देखने को मिलने वाली है। आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए मुंबई के ब्रेबोर्न की पिच और मौसम के मिजाज के बारे में।

WPL 2023 फाइनल: ब्रेबोर्न की पिच में किसे मिलेगी खास मदद?
दरअसल, महिला प्रीमियर लीग के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC vs MI) के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिलने वाली है। वहीं, अगर बात करें मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच की तो यहां हाई स्कोरिंग मुकाबला हो सकता है।

इन खिलाड़ियों का रहा शानदार प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस की हरमनप्रीत कौर ने इस टूर्नामेंट में खुद को एक शानदार कप्तान साबित किया है। हर मैच के लिए सही रणनीति, हार के बाद टीम की दमदार वापसी का श्रेय उन्हीं को जाता है। साथ ही उन्होंने बल्ले से भी कुछ अच्छी पारियां खेली। 9 मैचों में कप्तान ने 244 रन बनाए जिसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं।(PC- PTI)

मुंबई इंडियंस की ऑलराउंडर नैट सिवर ब्रंट इस लीग में टीम के लिए बहुत अहम साबित हुई। उन्होंने नौ मैचों में 54.40 के औसत से 272 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. इसके साथ ही उन्होंने 13 विकेट भी अपने नाम किए हैं। गुजरात के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हुए गुजरात के खिलाफ 36 रन बनाए और तीन विकेट भी लिए। (PC- PTI)

साइका इशाक ने भले ही अब तक अंतरराष्ट्रीय डेब्यू न किया हो लेकिन इस लीग में वो मुंबई की स्टार है। उन्होंने नौ मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए हैं और वो सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। 27 साल की ये गेंदबाज मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा जैसे बल्लेबाजों को आउट कर चुकी है।

इंग्लैंड की इस्सी वोंग भी मुंबई के स्टार खिलाड़ियों में शामिल रही हैं। उन्होंने बल्ले से कुछ अच्छी पारियों तो खेली ही गेंद से भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। नौ मैचों में वोंग ने 12 विकेट लिए हैं। इन 12 में से चार विकेट उन्होंने एलिमिनेटर मैच में यूपी के खिलाफ लिए जहां उन्होंने डब्ल्यूपीएल की पहली हैट्रिक भी ली।

हैली मैथ्यूज इस पूरी लीग में सबसे शानदार ऑलराउंडर बनकर सामने आई हैं। वो सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में टॉप 5 में शामिल हैं। अब तक उन्होंने 9 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 13 विकेट लिए और 258 रन भी बनाए। फाइनल मैच में मैथ्यूज का प्रदर्शन काफी कुछ तय करेगा।